राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमेरिका में मतदान आज, ट्रम्प के सामने हैं जो बिडेन
राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमेरिका में मतदान आज, ट्रम्प के सामने हैं जो बिडेन
Share:

वाशिंगटन: दुनियाभर में जारी कोरोना वायरस का प्रकोप अमेरिका में सबसे अधिक है। इस बीच अमेरिका में आज यानि 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होना है। इस चुनाव में एक ओर रिपब्लिक पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप हैं, तो दूसरी ओर हैं डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन। ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने की संभावना जताई जा रही है।

उल्लेखनीय है दें कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिक के मौजूदा राष्ट्रपति हैं और इस वक़्त कोरोना वायरस और उससे संबंधित आर्थिक मंदी को लेकर सवालों के दायरे में हैं। जबकि बिडेन निरंतर 7 बार अमेरिकी सीनेट चुने जा चुके हैं और साथ ही पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में उपराष्ट्रपति भी रह चुके हैं। बता दें कि अमेरिका में 24 करोड़ वोटर हैं। यहां वोटिंग के लिए दो विकल्प हैं, एक तो मेल या फिर अर्ली वोटिंग दूसरा मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करना। 

बता दें कि चुनाव के मद्देनज़र राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंदी जो बिडेन ने कोरोना वायरस महामारी के बीच वोटर्स को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। भारत के विपरीत जहां निर्वाचन आयोग विभिन्न दौर के मतदान के बाद अंतिम परिणाम घोषित करता है, अमेरिका में हर राज्य गणना करता है और मतदान समाप्त होने के बाद अपना परिणाम घोषित करता है। 

अमेरिका चुनाव: जो बिडेन ने जारी की नामों की सूची, बताया किस-किसने दिया है उन्हें चंदा

पहले धमाका फिर गोलीबारी, अफगान में नहीं थम रही घटनाओं और जुर्म की बारिश

तुर्की में बढ़ा भूकम्प से मरने वालों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -