पहले धमाका फिर गोलीबारी, अफगान में नहीं थम रही घटनाओं और जुर्म की बारिश
पहले धमाका फिर गोलीबारी, अफगान में नहीं थम रही घटनाओं और जुर्म की बारिश
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल माहविद्यालय में गोलीबारी होने की घटना सामने आई है। अधिकारियों के अनुसार पुलिस ने इस विशाल परिसर को घेर चुके है। फिलहाल किसी के जख्मी होने की तत्काल कोई सूचना नई नहीं है। गृह विभाग के प्रवक्ता तारिक आरियान ने बताया कि गोलीबारी शुरू हो गई है।

जंहा इस बात का पता चला है कि किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बीते ही महीने इस्लामिक स्टेट ने राजधानी के शिया बहुल दश्त-ए-बार्ची के एक शिक्षण केंद्र में एक आत्मघाती बम हमलावर भेजा था जिसके हमले में 24 विद्यार्थियों की जान चली है। वहीं यह भी कहा जा है कि पिछले वर्ष इसी महाविद्यालय के गेट पर बम विस्फोट में 8 लोगों की जान जा चुकी थी। साल 2016 में बंदूकधारियों ने काबुल में अमेरिकी महाविद्यालय पर हमला किया था जिसमें 13 लोगों को मारे गए थे।

मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के चारों प्रांतों (काबुल, गजनी, खोस्त और ज़ाबुल) में 23-27 अक्टूबर के मध्य विस्फोटों और हमलों में कम से कम 58 नागरिकों की जान जा चुकी है। इस बीच लगभग 143 से अधिक लोग घायल भी हुए। रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान के हमलों में मारे गए नागरिकों की तादाद में 2020 के पहले नौ महीनों में 6 प्रतिशत बढ़ी है।

हरियाणा में एक और लव जिहाद ? 21 दिनों से लापता है लड़की, परिवार वालों ने लगाए ये आरोप

भारत के लिए हो रहा नई सुबह का आगाज, लगातार गिर रहा कोरोना के मरीजों का आंकड़ा

'लव जिहाद' के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन, निकिता के हत्यारों को फांसी देने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -