तुर्की में बढ़ा भूकम्प से मरने वालों का आंकड़ा
तुर्की में बढ़ा भूकम्प से मरने वालों का आंकड़ा
Share:

दुनियाभर में बढ़ते घटनाओं और आपदाओं का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है, और इन खबरों के बीच बीच लोगों के दिलों में दहशत  उतनी ही तेजी से बढ़ रही है, जितनी तेजी घटनाओं का सिलसिला बढ़ रहा है, जंहा अब तो लोगों के लवों पर एक ही सवाल है की आज के समय क्या अपने घरों में रहना सुरक्षित है या नही. 

देश के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (एएफएडी) ने सोमवार प्रातः कहा कि एजियन सागर में भूकंप से तुर्की में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 76 हो गया है। बता दें कि 6.6 तीव्रता के भूकंप ने इज़मिर के एजियन प्रांत को शुक्रवार को झकझोर दिया है। कुछ वीडियो सामने आए थे, जो बहुत ही डराने वाले थे।  जंहा इस बात का पता चला है कि कुछ 1,044 आफ्टरशॉक्स ने क्षेत्र में हिट किया, जिनमें से 43 में तीव्रता 4 से ऊपर रहीं।

मिली जानकारी के अनुसार 962 लोग जख्मी हुए थे, जिसमें से 743 लोगों को हॉस्पिटलों से छुट्टी मिल गई है और 219 लोग अभी भी उपचाराधीन हैं। अब तक 1,864 टेंट लगाए जा चुके हैं। इज़मीर शहर में आश्रय की तत्काल आवश्यकता को पूरा करने के लिए अस्थायी आवास की स्थापना कर दी गई है, जिसमें 3,545 टेंट, 57 सामान्य-प्रयोजन टेंट, 24,382 कंबल, 13,280 बिस्तर, 5,500 स्लीपिंग सेट, 2,657 किचन सेट और चार शावर और टॉयलेट कंटेनर हैं। एएफएडी ने उल्लेख किया। एएफएडी ने मलबे से 105 लोगों को बचाया है। खोज और बचाव का कार्य फिलहाल जारी है।

इंडोनेशिया में शुरू हुआ 'नए जॉब कानून' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

एक बार फिर धमाके से दहला अफगान के लोगों का दिल

फ्रांस का समर्थन करने को लेकर हिन्दुओं पर हमला, मुस्लिम भीड़ ने जला डाले घर-दूकान, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -