अमेरिका चुनाव: जो बिडेन ने जारी की नामों की सूची, बताया किस-किसने दिया है उन्हें चंदा
अमेरिका चुनाव: जो बिडेन ने जारी की नामों की सूची, बताया किस-किसने दिया है उन्हें चंदा
Share:

वाशिंटगन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होने में अब सिर्फ एक दिन बचा है। इससे पहले डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन ने, उन्हें चुनाव लड़ने के लिए आर्थिक मदद मुहैया कराने वाले मुख्य धनदाताओं के नाम सार्वजनिक किए हैं। इनमें कुछ भारतीय-अमेरिकी लोगों के भी नाम हैं। इन धनदाताओं ने बिडेन को गत वर्ष चुनाव अभियान के लिए कम से कम एक लाख डॉलर की राशि जमा करने में सहायता की थी। 

रविवार को जारी की गई इस सूची में 800 मुख्य डोनर्स के नाम हैं, इसमें कई भारतीय-अमेरिकी लोगों के नाम भी शामिल हैं। भारतीय-अमेरिकियों में दिग्गज सामुदायिक नेता स्वदेश चटर्जी, रमेश कपूर, शेखर एन नरसिम्हन, आर रंगास्वामी, अजय जैन भुटोरिया और फ्रैंक इस्लाम का नाम इस फेहरिस्त में है। भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसवूमेन प्रमिला जयपाल का नाम भी इस सूची में दर्ज है। 

जो बिडेन के लिए प्रमुख डोनर्स की इस सूची में मौजूद अन्य प्रमुख भारतीय-अमेरिकी धनदाताओं में नील मखीजा, राहु, प्रकाश, दीपक राज, राज शाह, राजन शाह, राधिका शाह, जिल और राज सिंह, निधि ठाकर, किरण जैन, सैनी कलसी और बेला बजरिया का नाम भी दर्ज है। इस सूची में शामिल सभी लोगों ने जो बिडेन के चुनाव अभियान के लिए एक लाख डॉलर से अधिक राशि एकत्रित करने में सहायता की थी।

पहले धमाका फिर गोलीबारी, अफगान में नहीं थम रही घटनाओं और जुर्म की बारिश

तुर्की में बढ़ा भूकम्प से मरने वालों का आंकड़ा

राष्ट्रपति चुनाव में कमलाऔर बिडेन के समर्थन में उतरे भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -