विस्तारा एयर बबल पैक्ट के तहत 5 नवंबर से बांग्लादेश में शुरू होंगी उड़ाने
विस्तारा एयर बबल पैक्ट के तहत 5 नवंबर से बांग्लादेश में शुरू होंगी उड़ाने
Share:

टाटा-एसआईए के संयुक्त उद्यम (जेवी) एयरलाइन विस्तारा ने कहा है कि वह दोनों देशों के बीच हाल ही में शुरू हुए हवाई बुलबुले समझौते के तहत 5 नवंबर से बांग्लादेश से भारत के लिए उड़ान सेवा शुरू करने वाली है। यह घोषणा मंगलवार को की गई। इस संदर्भ में, एक दिन पहले स्पाइसजेट ने कहा कि वह 5 नवंबर से भारत के ढाका और बंदरगाह शहर चटगांव के लिए हवाई बबल पैक्ट के तहत द्विपक्षीय यातायात अधिकारों का उपयोग करेगी।

एयरलाइन ने कहा कि विस्तारा 5 नवंबर से दिल्ली और बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बीच विशेष, नॉन-स्टॉप उड़ानें संचालित करेगी। भारत और बांग्लादेश के बीच गठित द्विपक्षीय 'ट्रांसपोर्ट बबल' के हिस्से के रूप में, एयरलाइन के एयरबस A- 320 ओनो विमान का उपयोग करते हुए, दोनों शहरों के बीच गुरुवार और रविवार को सेवाएं कार्यात्मक होंगी। कोविड-19 महामारी के बीच, कुछ प्रतिबंधों के साथ, दो देशों के बीच एयर बबल समझौता एयरलाइनों को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संचालित करने में मदद करता है। विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेस्ली थेंग ने कहा कि - "हमें खुशी है कि हम अपने अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का लगातार विस्तार करने में सक्षम हैं और मौजूदा चुनौतीपूर्ण समय के बावजूद अपनी वैश्विक उपस्थिति को व्यापक बना रहे हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच हवाई यात्रा की महत्वपूर्ण मांग है। उड़ानों को फिर से शुरू करने से दोनों देशों के व्यापारियों, व्यापारिक समुदायों और अन्य नियमित यात्रियों को राहत मिलती है।"

विज्ञापन में कहा कि विस्तारा की वेबसाइट, मोबाइल ऐप और ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से सभी चैनलों पर बुकिंग को उत्तरोत्तर खोला जा रहा है। स्पाइसजेट ने सोमवार को कहा कि वह कोलकाता और चटगांव के बीच सप्ताह में चार बार नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाएं संचालित करेगी, इसके अलावा दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई को ढाका से जोड़ा जाएगा। 17 अक्टूबर को, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक ट्वीट के माध्यम से घोषणा की थी, कि भारत और बांग्लादेश ने एक एयर बबल समझौते को सील कर दिया है, जिसके तहत उनकी संबंधित एयरलाइंस दोनों देशों के बीच 28 उड़ानों, साप्ताहिक, प्रत्येक को संचालित करेगी।

ट्विटर के लेह की लोकेशन चीन में दिखाने पर सांसदों की समिति ने माँगा जवाब

एनसीईटी ने टीईटी प्रमाण पत्र को दी आजीवन वैधता

एक बार फिर फैंस के बीच रिलीज़ हुआ, नुसरत और राजकुमार की फिल्म छलांग का नया गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -