दारा सिंह के खिलाफ जाकर बिंदू दारा सिंह ने इस मशहूर एक्ट्रेस की बहन के साथ की थी शादी, हुआ था ये हाल...

May 06 2021 07:07 AM
दारा सिंह के खिलाफ जाकर बिंदू दारा सिंह ने इस मशहूर एक्ट्रेस की बहन के साथ की थी शादी, हुआ था ये हाल...

जाने माने मशहूर अभिनेता विंदू दारा सिंह का आजा जन्मदिन है वही आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके बारे में एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे है जो शायद ही आपको पता हो। दरअसल 80 और 90 के दशक में अपनी सुंदरता और अदाकारी से बॉलीवुड पर राज करने वाली अभिनेत्री फराह नाज ने कई हिट फिल्में दीं, किन्तु कॅरियर के पीक पर शादी करके वो अचानक गायब हो गईं। उनकी प्रेम कहानी दारा सिंह के बेटे विंदू दारा के सिंह के साथ कई दिनों तक सुर्ख़ियों में बनी रही थी।

तब्बू की बड़ी बहन फराह ने 1985 में ‘फासले’ से फिल्मी कॅरियर आरम्भ किया था। उन्होंने ऋषि कपूर, संजय दत्त, अनिल कपूर, मिथुन, गोविंदा, आमिर खान जैसे सितारों के साथ काम किया है। इस के चलते उन्होंने ‘नसीब अपना-अपना’, ‘यतीम’, ‘मरते दम तक’, ‘लव 86’ तथा ‘ईमानदार‘ जैसी फिल्में की। उनकी अंतिम फिल्म ‘शिखर 2005’ आई थी। इस फिल्म के पश्चात् वे बॉलीवुड से दूर हो गईं। वही फराह जब अपने कॅरियर की ऊंचाई पर थीं, तभी पहलवान दारा सिंह के बेटे बिंदू दारा सिंह ने उनकी भेंट हुई। कुछ ही मुलाकातों के पश्चात् फराह और बिंदू ने शादी का निर्णय लिया, किन्तु उसके पश्चात् उन्हें कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। उस समय में फराह बहुत बड़ा नाम थीं, वहीं बिंदू उस समय बॉलीवुड में अपना नाम बनाने का प्रयास कर रहे थे।

वही फराह मुस्लिम परिवार से थीं तथा बिंदू हिंदू, ऐसे में बिंदू के पिता दारा सिंह को ये रिश्ता पसंद नहीं आ रहा था। साथ-साथ दारा सिंह नहीं चाहते थे कि उनकी होने वाली बहू फिल्मों में काम करे, किन्तु दोनों की नजदीकियां अक्सर बॉलीवुड की पार्टी में देखने को मिलती थी। दोनों हर स्थान पर साथ दिखाई देते थे। 1996 में अचानक दोनों ने शादी कर ली। एक पोर्टल के अनुसार, खबरें थीं कि उस दौरान फराह मां बनने वाली थी, तथा इसलिए दोनों ने 1996 में घरवालों की मर्जी के विरुद्ध जाकर शादी भी कर ली, हालांकि शादी के बाद सबकुछ ठीक नहीं रहा, क्योंकि दारा सिंह चाहते थे कि फराह शादी के पश्चात् फिल्मों से दूर रहें तथा घर पर खाना बनाएं। परिवार के दबाव में फराह ने काम करना छोड़ दिया। 

क़ानूनी पचड़े में फस्ती जा रही है अजय देवगन की फिल्म 'Drishyam 2', कोर्ट में दर्ज हुआ केस

बॉलीवुड जगत के इस मशहूर कलाकार का हुआ निधन, कोरोना के कारण गई जान

कोरोना काल के बीच माधुरी ने शेयर की थ्रोबैक तस्वीर तो फैंस ने किया ये कमेंट