17 कैडेट्स को पछाड़ हिमाचल की बेटी ने रचा इतिहास
17 कैडेट्स को पछाड़ हिमाचल की बेटी ने रचा इतिहास
Share:

कुल्लू : एक तरफ जहां देश में पुरुषों को महिलाओं से अधिक महत्व दिया जाता हैं, वहीं दूसरी ओर महिलाएं भी पुरुषों को पछाड़ने के लिए उन्हें मुंह तोड़ जवाब देते हुए नजर आ रही है. हाल ही में हिमचाल की बेटी ने एक बार फिर महिलाओं को पुरुषों से मजबूत और साहसी दिखाया है. हिमाचल के कुल्लू से विजय सोमिनी जसवाल ने पूरे देश में अपना और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है. 

देश के सर्वश्रेष्ठ 17 कैडेट्स (जूनियर डिव जूनियर एयर विंग) को पछाड़ते हुए कुल्लू की बेटी विजय सोमिनी जसवाल ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए देशभर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. इसमें पूरे देश से कुल 2078 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. देश के अलग-अलग राज्यों जैसे कि उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व चंडीगढ़ से 106 प्रतिभागी इसके लिए चयनित हुए थे. 

हिमाचल के कुल्लू से विजय सोमिनी जसवाल ने पहली एयर विंग बैस्ट कैडेट प्रतियोगिता में न सिर्फ हिमाचल का प्रतिनिधित्व किया बल्कि द्वितीय स्थान अर्जित कर विजय सोमिनी ने पूरे हिमाचल का गौरव बढ़ाया है. विद्यालय की प्रधानाचार्र्य ललिता कंवर व सभी शिक्षक वर्ग ने विजय सोमिनी के स्वर्णिम भविष्य की कामना की है. आपको बता दे कि जिला में लॉ मोंटेसरी स्कूल पहला निजी स्कूल है, जहां एन.सी.सी. (राष्ट्रीय कैडेट कोर) का ट्रेनिंग छात्रों को प्रदान की जाती हैं. 

ज्योतिरादित्य ने माना, कांग्रेस कठिन दौर से गुजर रही है

पूरी तरह जर्जर स्कूल में कैसे निर्मित होगा देश का भविष्य

भाभी से अवैध संबंध के लिए कर दी भाई की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -