10 अप्रैल से शुरू हो रहा चारधाम यात्रा का पंजीकरण, गंगोत्री मंदिर के कपाट खुलने की तारीख तय होना बाकी
10 अप्रैल से शुरू हो रहा चारधाम यात्रा का पंजीकरण, गंगोत्री मंदिर के कपाट खुलने की तारीख तय होना बाकी
Share:

देहरादून:  चारधाम यात्रा पंजीकरण 10 अप्रैल से शुरू होने वाला है, आधिकारिक घोषणा के साथ गंगोत्री मंदिर के कपाट खुलने की तारीख का निर्धारण बाकी है। जबकि श्री बद्रीनाथ धाम और श्री केदारनाथ धाम में कपाट खोलने की तारीखें और समय पहले ही तय हो चुके हैं, गंगोत्री धाम के लिए कार्यक्रम की पुष्टि होना बाकी है।

श्री पंच मंदिर समिति गंगोत्री के साथ पर्यटन विभाग ने गंगोत्री धाम के कपाट खोलने की तैयारी पूरी कर ली है, जिसकी आधिकारिक घोषणा मंगलवार 9 अप्रैल को होने की उम्मीद है। अनौपचारिक रूप से निर्णय लिया गया है कि सभी धामों के लिए भक्तों का पंजीकरण 10 अप्रैल से शुरू होगा। अधिकारियों ने संबंधित विभागों को यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसमें बिजली आपूर्ति को मजबूत करना, स्ट्रीट लाइटें लगाना और यात्रा मार्ग पर पर्याप्त पेयजल सुविधाएं सुनिश्चित करना शामिल है।

केदारनाथ धाम में बर्फ हटाने का काम चल रहा है, प्रमुख सड़कों को आवाजाही के लिए साफ कर दिया गया है। केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को भक्तों के लिए खुलेंगे, इसके बाद 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। पर्यटकों की रिकॉर्ड संख्या की उम्मीद को देखते हुए, आगंतुकों की वृद्धि को समायोजित करने के लिए तत्परता से तैयारी की जा रही है। एक बार गंगोत्री धाम के उद्घाटन की तारीख की पुष्टि हो जाने के बाद, यात्रा के लिए पंजीकरण वेबसाइट लॉन्च की जाएगी, जिसमें विभाग स्तर पर सभी औपचारिकताएं पहले ही पूरी हो चुकी हैं।

ED ने 5000 करोड़ रुपये के घोटाले में साइबर जालसाज पुनीत कुमार को किया गिरफ्तार !

'केजरीवाल ने साजिश रची और वे इसमें शामिल थे..', दिल्ली CM की याचिका ख़ारिज, कोर्ट बोली- गिरफ़्तारी बिलकुल जायज़

बंगाल में जिन NIA अधिकारियों पर हुआ हमला, प्रदेश पुलिस ने उन्हें समन भेजकर पेश होने को कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -