इस राज्य में शारीरिक दूरी की उड़ी धज्जियां, सड़क पर उमड़ी मजदूरों की भीड़

देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन-1 का समय 14 अप्रैल तक, लॉकडाउन-2 का 3 मई और अब लॉकडाउन-3 चल रहा है, जिसका समय 17 मई तक निर्धारित किया गया है. माना जा रहा है कि तब तक देश में कोरोना वायरस की स्थिति काफी हद तक ठीक हो जाएगी. हालांकि, यह इतना सरल नहीं है. देश में पिछले दो दिनों से मामले काफी हद तक बढ़ गए हैं.

पंजाब : राजस्व घाटे को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने किया चौकाना वाला खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 24 घंटों में लगभग 4000 नए मामले सामने आए हैं. यहां कहने का तात्पर्य यह भी है कि भारत सरकार द्वारा सही समय तक सख्ती से लॉकडाउन लागू कर दिया गया, लेकिन इससे हुआ यह कि जो जहां था, वो वहीं रह गया. इससे प्रवासी मजदूरों को अच्छी खासी परेशानी हुई.

ट्रेन के आइसोलेशन वार्ड में रखे जाएंगे कोरोना मरीज, स्वास्थय मंत्रालय ने दी मंजूरी

अगर आपको नही पता तो बता दे कि अब भी लॉकडाउन जारी है और अभी भी लोग दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए हैं. हर रोज किसी ना किसी राज्य से ऐसी तस्वीरें आती हैं, जहां मजदूर, जिनके पास खाने को भी नहीं हैं, वह पुलिस प्रशासन के सामने आ जाते हैं और वापस घर जाने के लिए कहते हैं. इस दौरान शारीरिक दूरी भी नहीं रह जाती. फिर कही ना कही पुलिस को एक्शन लेना पढ़ता है. ऐसा ही एक नजारा अब केरल के सामने आया जहां काफी सारे लोग सड़कों पर उतर आए और वापस मूल स्थानों पर पहुंचाए जाने की जिद करने लगे. इसपर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

90 पैकेट ब्राउन शुगर के साथ तस्कर गिरफ्तार, दूसरा साथी फरार

आज दिल्ली से चलेगी श्रमिक ट्रेन, 1200 प्रवासियों को पहुंचाएगी मध्य प्रदेश

पंजाब : जानिए क्या है पंजाब में शराब की दुकान खुलने का समय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -