पंजाब : जानिए क्या है पंजाब में शराब की दुकान खुलने का समय

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच पंजाब में जारी कर्फ्यू के दौरान दुकानें खोलने के समय में फिर बदलाव किया गया है. बुधवार को सरकार की ओर से जारी नए निर्देश के अनुसार, सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक दुकानें खुल सकेंगी. हालांकि बैंकों के कामकाज का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक रहेगा. इसके अलावा गुरुवार से शराब की होम डिलीवरी भी हो सकेगी.

भारतीय सुरक्षाबलों पर कोरोना का कहर, अर्धसैनिक बलों के 381 जवान संक्रमित

इस मामले को लेकर गृह विभाग की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार सभी जिला प्रशासन दुकानें खोलने के समय के दौरान सामाजिक दूरी और भीड़भाड़ रोकने के लिए कदम उठाएंगे. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से 2 मई को मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान कर्फ्यू में छूट देने के समय में बदलाव करते हुए सुबह 9 बजे से 1 बजे तक दुकानें खुली रखने की अनुमति दी थी. बुधवार को इसी फैसले में बदलाव किया गया है. इससे पहले सरकार ने कर्फ्यू में ढील का समय सुबह 7 से 11 बजे तक निर्धारित किया था.

पहली बार सिंधिया ने दिग्विजय पर कसा तंज, बोली ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि करीब एक हफ्ते के गहन मंथन के बाद पंजाब सरकार ने राज्य में शराब की बिक्री की अनुमति दे दी है. प्रदेश में 7 मई से देसी और अंग्रेजी शराब के ठेके खुल जाएंगे लेकिन इन्हें कर्फ्यू में ढील की अवधि के दौरान ही खोला जाएगा. हालांकि सरकार ने एक और फैसला लेते हुए ठेकेदारों को शराब की होम डिलीवरी करने की भी आज्ञा दे दी है.

कोरोना मुक्त हुआ देश का पांचवा राज्य, स्वास्थय मंत्री ने की पुष्टि

विशाखापट्टनम हादसे पर पीएम मोदी की आपात बैठक जारी, गृह मंत्री शाह भी मौजूद

उत्तर प्रदेश में भी जनता को उठाना पड़ेगा पेट्रोल और डीजल की कीमतों का भार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -