आज दिल्ली से चलेगी श्रमिक ट्रेन, 1200 प्रवासियों को पहुंचाएगी मध्य प्रदेश

भोपाल: कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा देश भर में लॉक डाउन का ऐलान किया गया है. जिसकी वजह से लाखों कि तादाद में मजदूर देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए हैं.  हालाँकि, अब अपने घरों से दूर फंसे मजदूरों के लिए स्पेशल श्रमिक ट्रेन चलाई जा रही हैं. 

लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्न राज्यों में फंसे कई मजदूर अपने जनपद पहुंच गए हैं तो कई अब भी अपने लौटने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के हजारों मजदूरों को भी दिल्ली से उनके राज्य लौटाने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. आज 7 मई को दिल्ली से मध्य प्रदेश के श्रमिकों के लिए पहली ट्रेन रवाना होने वाली है. इस ट्रेन में 1200 प्रवासी मजदूर सफर करेंगे. 

ये ट्रेन आज रात 8 बजे प्रवासी श्रमिकों को लेकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होगी. आपको बता दें कि दिल्ली से मध्य प्रदेश के मजदूरों को लेकर उनके जनपद रवाना होने वाली ये पहली श्रमिक ट्रेन है. दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान हजारों की तादाद में मजदूर फंस गए थे, जिन्हें अब धीरे-धीरे घर पहुँचाया जा रहा है. जो मजदूर इस ट्रेन में अपने घर लौट रहे हैं वह सब अब तक दिल्ली के विभिन्न रैन बसेरों में ठहरे हुए थे और अपने गांव लौटना चाहते थे.

पहली बार सिंधिया ने दिग्विजय पर कसा तंज, बोली ये बात

इस शहर में केमिकल गैस हुई लीक, 5 लोगों ने गवाई जान

कोरोना संक्रमण के बीच भारत की यात्रा करने के लिए जारी हुई एडवाइजरी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -