Video: बस के अंदर 'रामधुन' गा रहे थे श्रद्धालु, मुस्लिम भीड़ ने रोका, बोले- ये हमारा इलाका, यहाँ नहीं चलेगा
Video: बस के अंदर 'रामधुन' गा रहे थे श्रद्धालु, मुस्लिम भीड़ ने रोका, बोले- ये हमारा इलाका, यहाँ नहीं चलेगा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद से कट्टरपंथी भीड़ की नापाक हरकत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें समुदाय विशेष के लोगों की भीड़, हिंदू कार्यकर्ताओं से भरी एक बस को बीच सड़क पर घेरकर धमकाती दिखाई दे रही हैं। दरअसल, बजरंग दल ने रविवार (8 अक्टूबर, 2023) को अहमदाबाद के रिवरफ्रंट पर ‘शौर्य यात्रा’ का आयोजन किया था। यात्रा का समापन होने के बाद हिंदू कार्यकर्ता बस में सवार होकर अपने घर वापस आ रहे थे। इसी दौरान यह घटना घटी है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो डानिलिमडा के चंदोला इलाके का है। यात्रा के समापन के बाद हिन्दू यात्री बस में बैठकर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए रामधुन गा रहे थे। ये सब बस के अंदर चल रहा था, न कोई सड़क पर था और न ही किसी ने हथियार लहराए। लेकिन, श्रद्धालुओं की बस जैसे ही डानिलिमडा के चंदोला पहुँची, वहाँ मौजूद मुस्लिम भीड़ ने बस को रोक लिया। इसके बाद उन कट्टरपंथियों ने हिंदुओं से ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर विरोध करना शुरू कर दिया। वीडियो में मुस्लिम भीड़ को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, 'तुम हमारे इलाके में (‘जय श्री राम’ के) नारे क्यों लगा रहे हो? यदि नारे लगाने हैं, तो अपने इलाके में जाओ और वहाँ नारे लगाओ।' रिपोर्ट के अनुसार, चंदोला मुस्लिम बाहुल्य इलाका है, खुद बस रोकने वाले लोग भी कह रहे हैं कि, ये हमारा इलाका है।

इसी वीडियो में एक अन्य मुस्लिम व्यक्ति, धमकी भरे लहजे में हिंदुओं से सवाल करता दिख रहा है। वह कह रहा है कि, 'यदि हम तुम लोगों के इलाके में नारा-ए-तकबीर और ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाएँ तो क्या होगा?' बता दें कि, वीडियो में पुलिसकर्मी भी खड़े नज़र आ रहे हैं। किन्तु, इस्लामिक कट्टरपंथियों की भीड़ के आगे वे भी बेबस नजर आए।' ‘विश्व हिंदू परिषद’ (VHP) गुजरात के प्रवक्ता हितेंद्र सिंह राजपूत ने बताया है कि, 'यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। क्या अब गुजरात में हिंदुओं के ‘जय श्री राम’ बोलने पर भी पाबंदी है? मुस्लिम भीड़ का हिंदू श्रद्धालुओं की बस रोकने के पीछे आखिर क्या मकसद था?'

वर्ष 2002 में हिंदू कारसेवकों से भरी साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन की कोच में मुस्लिम भीड़ द्वारा आगे लगाने की घटना का जिक्र करते हुए हितेंद्र ने आगे कहा कि, 'हिंदू श्रद्धालु बस से अपने घर लौट रहे थे। इसको रोकने का क्या मतलब था? इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं है? कहीं ये लोग एक और गोधरा कांड को तो अंजाम नहीं देना चाहते थे?' इसके साथ ही उन्होंने गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी और गुजरात पुलिस के DGP से मामले की गहराई से जाँच करने का आग्रह किया है। उन्होंने वायरल वीडियो के आधार पर इसमें नज़र आ रहे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। बता दें कि इस मामले में अब तक किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। किन्तु, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसपर यूज़र्स अपना गुस्सा दिखाते नजर आ रहे हैं।

'5 राज्यों से भाजपा की विदाई का उद्घोष..', चुनावी तारीखों के ऐलान पर कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा

इजराइल: हमास के आतंकी हमले की चपेट में आई भारतीय महिला शीजा आनंद, वीडियो कॉल पर पति से कर रही थी बात, तभी...

'फिलिस्तीन के मुजाहिदों को सलाम..', कांग्रेस नेता ने खुलेआम किया 'हमास' के आतंकी कृत्यों का समर्थन ! लोग बोले- राहुल क्यों चुप ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -