'फिलिस्तीन के मुजाहिदों को सलाम..', कांग्रेस नेता ने खुलेआम किया 'हमास' के आतंकी कृत्यों का समर्थन ! लोग बोले- राहुल क्यों चुप ?
'फिलिस्तीन के मुजाहिदों को सलाम..', कांग्रेस नेता ने खुलेआम किया 'हमास' के आतंकी कृत्यों का समर्थन ! लोग बोले- राहुल क्यों चुप ?
Share:

जयपुर: आतंकवादी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर, 2023 को इज़राइल पर विनाशकारी हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई और व्यापक विनाश हुआ। अब तक, इज़राइल में मरने वालों की संख्या 700 से अधिक हो गई है, और 2,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इसके अतिरिक्त, रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि हमास के आतंकवादियों ने लगभग 100 व्यक्तियों को बंधक बना लिया है।

 

हमास के इस सर्वव्यापी हमले में ज़मीन, हवा और समुद्र से समन्वित हमले शामिल थे। आतंकवादियों ने कोई दया नहीं दिखाई, महिलाओं और बच्चों सहित उनके रास्ते में आने वाले किसी भी व्यक्ति पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। सोशल मीडिया पर चौंकाने वाले वीडियो सामने आए हैं जिनमें इन आतंकवादियों द्वारा किए गए क्रूर कृत्यों को दर्शाया गया है, जिसमें व्यक्तियों का गला काटना और महिलाओं और बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार शामिल है। कुछ वीडियो में हमास के उग्रवादियों को अर्धनग्न शवों की परेड करते और उनका अपमान करते हुए भी दिखाया गया है।

 

अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने हमास आतंकवादियों के इन जघन्य कृत्यों की व्यापक निंदा की है। हालाँकि, यह जानकर निराशा होती है कि कुछ इस्लामी संगठन और व्यक्ति इन कार्यों का समर्थन कर रहे हैं और इन क्रूर कृत्यों को जायज ठहरा रहे हैं, यह तर्क देते हुए कि ये आतंकवादी अपने मजहब के नाम पर कार्य कर रहे हैं और वे मुजाहिद हैं। हिंसा और आतंक के लिए यह समर्थन चिंता का कारण है और इससे कई क्षेत्रों में आक्रोश फैल गया है। भारत में ऐसे उदाहरण सामने आए हैं, जहां कुछ मुस्लिम संगठनों ने आतंकवादी हमले की निंदा करने के बजाय खुले तौर पर हमास का समर्थन किया और जुलूस आयोजित किए। फ़िलिस्तीन के साथ एकजुटता के बहाने यह समर्थन, इन समूहों के चरमपंथी विचारधाराओं के साथ जुड़ाव पर सवाल उठाता है।

एक परेशान करने वाला उदाहरण राजस्थान से आया है, जहां मुहम्मद शॉन नाम के एक युवा कांग्रेस के राज्य सचिव ने खुले तौर पर हमास के आतंकवादी हमले को उचित ठहराया है। राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा इस तरह का समर्थन बेहद चिंताजनक है और इससे यह आरोप लगा है कि इन पार्टियों के भीतर कुछ व्यक्ति आतंकवाद के प्रति सहानुभूति रखते हैं। गौर करने वाली बात ये भी है कि जहाँ राजस्थान कांग्रेस के नेता हमास के आतंकी कृत्यों का समर्थन कर रहे हैं, वहीं दुनियाभर में मोहब्बत की दूकान खोलने का दावा करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बड़े आतंकी हमले के जवाब में एक भी ट्वीट या बयान जारी नहीं किया है। एक प्रमुख राजनीतिक शख्सियत की इस चुप्पी ने कांग्रेस पार्टी की आलोचना को और बढ़ा दिया है।

बता दें कि, इज़राइल पर हमास द्वारा किए गए आतंकवादी हमले के विनाशकारी परिणाम हुए हैं, जिसमें जीवन और विनाश की महत्वपूर्ण क्षति हुई है। हालाँकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय इन कृत्यों की निंदा करता है, लेकिन भारत के भीतर भी कुछ व्यक्तियों और संगठनों द्वारा इन आतंकवादियों का खुलेआम समर्थन करने को लेकर चिंताएँ हैं। कुछ राजनीतिक नेताओं का ऐसी विचारधाराओं से जुड़ना गंभीर चिंता का विषय है और इस पर गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है।

इजराइल पर हुए हमले की निंदा कर फंस गई कांग्रेस, भड़के मुस्लिम बोले- अब वोट मांगने मत आना..

महिलाओं को नग्न घुमाने वाले आतंकी 'हमास' के बचाव में मिया खलीफा और स्वरा भास्कर ! अभिनेत्री गौहर खान ने भी किया समर्थन

इजराइल में महिलाओं को नग्न घुमा रहे जो आतंकी, उनके समर्थन में 'अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी' के छात्र! सड़कों पर लगाए अल्लाहु अकबर के नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -