इजराइल: हमास के आतंकी हमले की चपेट में आई भारतीय महिला शीजा आनंद, वीडियो कॉल पर पति से कर रही थी बात, तभी...
इजराइल: हमास के आतंकी हमले की चपेट में आई भारतीय महिला शीजा आनंद, वीडियो कॉल पर पति से कर रही थी बात, तभी...
Share:

जेरूसेलम: इज़राइल में काम करने वाली केरल की एक नर्स फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के हमले के दौरान घायल हो गई। यह हमला उस समय हुआ, जब वह भारत में रहने वाले अपने पति के साथ वीडियो कॉल पर बात कर रही थी। शीजा आनंद (41), जो सात साल से इज़राइल में हैं, ने भारत में अपने परिवार को वापस कॉल किया और उन्हें बताया कि वह सुरक्षित हैं। बता दें कि, आतंकी संगठन हमास ने शनिवार तड़के इज़राइल पर एक आश्चर्यजनक और घातक हमला किया था।

अचानक हुए इस हमले की चपेट में भारतीय महिला भी आ गई थी, बाद में उन्होंने अपने पति को दोबारा कॉल किया। लेकिन, पृष्ठभूमि में भयानक तेज़ आवाज़ के साथ कॉल अचानक कट गया। केरल के एक साथी ने बाद में शीजा आनंद के परिवार को सूचित किया कि वह घायल हो गई है और उनकी सर्जरी की गई है। शीजा आनंद को अब एक और सर्जरी के लिए दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा। आनंद के पति और उनके दो बच्चे भारत में हैं। पति पुणे में नौकरी करता है। 

वहीं, इजराइल में जारी हमास के आतंकी हमलों के बीच, केरल के 200 से अधिक लोग बेथलेहम के एक होटल में फंसे हुए हैं, लेकिन वे फिलहाल सुरक्षित हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, समूह के सदस्यों में से एक, जॉय ने बताया कि उन्होंने सामूहिक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान हवाई हमले के सायरन को सुना। समूह को बेथलहम में अपने होटल में ही रुकने के लिए कहा गया है। उनके तय कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें सोमवार को मिस्र के लिए रवाना होना था। बताया जा रहा है कि कोच्चि के 45 और लोग फ़िलिस्तीन के एक होटल में फंसे हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, समूह सुरक्षित है और उसे सीमा पार करने की अनुमति मिल गई है। इजराइल में भारतीय राजदूत और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को इजराइल की स्थिति से अवगत कराया गया है।

बता दें कि, इज़राइल ने गाजा पट्टी पर शासन करने वाले आतंकी समूह हमास द्वारा हवाई, जमीन और समुद्र से एक आश्चर्यजनक और अभूतपूर्व हमला देखा। हमास ने इज़राइल में 5,000 रॉकेट दागे, जिसके बाद इज़राइल ने आतंकवादी समूह पर युद्ध का ऐलान कर दिया। तीन दिवसीय संघर्ष में पहले ही दोनों पक्षों के 1,100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, जबकि इज़राइल में 44 सैनिकों सहित 700 से अधिक लोग हताहत हुए हैं। 

इजराइल ने शनिवार (7 अक्टूबर) को गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को खत्म करने के लिए जवाबी कार्रवाई शुरू की। देश ने रविवार को भी इस क्षेत्र में हमले करना जारी रखा, जबकि कुछ हमास घुसपैठिए दक्षिणी इज़राइल में इजरायली सेना के साथ गोलीबारी में लगे हुए थे। सूत्रों ने बताया कि लगभग 18,000 भारतीय नागरिक इज़राइल में रह रहे हैं और काम कर रहे हैं, लेकिन उनके साथ कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। तेल अवीव में भारतीय मिशन और फिलिस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने सलाह जारी कर संबंधित पक्षों के भारतीय नागरिकों से "सतर्क रहने" और आपात स्थिति में "सीधे कार्यालय से संपर्क करने" के लिए कहा है।

MP में लागू हुई आचार संहिता, यहाँ जानिए नामांकन से लेकर हर जरुरी सवाल के जवाब

5 राज्यों के चुनावी कार्यक्रम का हुआ ऐलान, जानिए आपके राज्य में कब है मतदान

इजराइल पर हुए हमले की निंदा कर फंस गई कांग्रेस, भड़के मुस्लिम बोले- अब वोट मांगने मत आना..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -