दिल्ली में आज VHP की संविधान संकल्प यात्रा, रिटायर्ड सैन्य अफसरों समेत 50 हज़ार लोग होंगे शामिल
दिल्ली में आज VHP की संविधान संकल्प यात्रा, रिटायर्ड सैन्य अफसरों समेत 50 हज़ार लोग होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में हुई नृशंस हत्या की घटनाओं के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद (VHP) की तरफ से संविधान संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। आज देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में VHP की संविधान संकल्प यात्रा निकाली जाएगी। इस संविधान संकल्प यात्रा में कई बड़े संत महात्मा और सेना के रिटायर्ड अफ़सर हिस्सा लेंगे।

यह यात्रा दिल्ली के मंडी हाउस से शुरू होकर जंतर-मंतर तक जाएगी, जिसमें 50 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इस मार्च का आयोजन समस्त हिंदू समाज के बैनर तले किया जा रहा है। आज सुबह 10 बजे देश की राजधानी दिल्ली में विश्व हिन्दू परिषद की संविधान संकल्प यात्रा शुरू की जाएगी। वहीं महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे और राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के बाद लोगों को मिल रही धमकियों के मद्देनज़र विश्व हिंदू परिषद ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने वाली भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का कई इस्लामिक संगठनों ने विरोध किया था। जिसके बाद नूपुर का समर्थन करने वाले लोगों को धमकियां मिलने का सिलसिला शुरू हो गया था। इसी क्रम में लोगों को मिल रही धमकियों से उनके बचाव के लिए और उनकी मदद के लिए अब VHP और बजरंग दल सामने आए हैं। VHP ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, दिल्ली, कर्नाटक, बिहार, उड़ीसा और मध्य प्रदेश के बजरंग दल के प्रांत और प्रांत प्रभारियों का हेल्प नंबर जारी किया है। इसके साथ ही अन्य राज्यों के नंबर शीघ्र जारी किए जाएंगे।

राष्ट्रीय राजधानी में 17 जुलाई को एनडीए के शीर्ष नेताओं की बैठक

शादी के घर में पसरा मातम, घर के बाहर सो रहे लोगों को लोडर ने कुचला, 5 की मौत

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -