वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड ने पेश की एकता की मिसाल, क्वारंटाइन मुस्लिमों को परोस रहे सेहरी और इफ्तारी

श्रीनगर: माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा आइसोलेट किए गए मुस्लिमों को रमजान के इस पवित्र माह में सहरी और इफ्तारी दिया जा रहा है। कटरा के आशीर्वाद भवन में रह रहे 500 मुसलमानों को सहरी और इफ्तारी मुहैया कराइ जा रही है। श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रमजान के पवित्र महीने के बीच बड़ी तादाद में दूसरे राज्यों से प्रवासी लोगों को जम्मू-कश्मीर वापस लाया गया है। 

उन्होंने कहा कि ये प्रवासी श्रमिक जम्मू और उधमपुर ट्रेन के माध्यम से पहुँच रहे हैं। इन्हें कटरा स्थित आशीर्वाद भवन में क्वारंटाइन किया गया है। जिसमें 500 लोगों को रखने की क्षमता है। है। आइसोलेट किए गए लोगों में बहुत से ऐसे हैं, जो रोजा रखते हैं। ऐसे में रात भर जागकर कर्मचारी उनकी सहरी और इफ्तारी का बंदोबस्त करते हैं। वहीं बाकी लोगों को नाश्ता, लंच और डिनर मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मार्च में ही आशीर्वाद भवन को पृथकवास शिविर में बदल दिया गया था।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र 18 मार्च को माता वैष्णो देवी की यात्रा को स्थगित कर दिया गया था। कटरा में श्राइन बोर्ड के कई भवन हैं, जहाँ पर भक्त रुकते हैं। यहाँ पर सारी व्यवस्थाएँ मौजूद होने के कारण उन भवनों को क्वारंटाइन सेंटर में बदल दिया गया है।

भारत फिर भरेगा उड़ान, 25 मई को दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होगी पहली फ्लाइट

प्रमोद प्रेमी यादव का Sad सांग मचा रहा धमाल, यहां देखे वीडियों

SBI : इस नंबर पर मिस्ड कॉल करके आसानी से जान सकते है अकाउंट बैलेस

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Live Election Result

Gujarat BJP CONGRESS
182 157 16
Himachal Pradesh CONGRESS BJP
68 39 26

Most Popular

- Sponsored Advert -