भारत फिर भरेगा उड़ान, 25 मई को दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होगी पहली फ्लाइट
भारत फिर भरेगा उड़ान, 25 मई को दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होगी पहली फ्लाइट
Share:

नई दिल्ली: देश में 25 मई से एक बार फिर डोमेस्टिक फ्लाइट्स की सेवा शुरू हो जाएगी. पहली उड़ान दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे रवाना होगी. दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के CEO विदेह कुमार जयपुरिया ने घरेलू उड़ानों को लेकर यात्रियों को हवाई अड्डे पर किस तरह के नियमों का पालन करना है इसकी जानकारी दी.

उन्होंने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि पहली फ्लाइट दिल्ली हवाई अड्डे से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. एक दिन में 190 प्रस्थान और 190 फ्लाइट्स का आगमन होगा. उन्होंने कहा कि शुरुआत में प्रस्थान और आगमन वाली उड़ानों में 20-20 हजार मुसाफिर हैं. 50 से 55 फीसदी के रेंज में बुकिंग की जा रही है. विदेह कुमार जयपुरिया ने कहा कि यात्रा के लिए आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य नहीं है. यात्री का तापमान और सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म पर्याप्त होगा.

उन्होंने आगे कहा कि मुसाफिरों को अपने सामान पर अपना नाम, PNR नंबर एक पेपर पर लिखकर रखना होगा. सुरक्षा जांच के लिए रुकना आवश्यक नहीं होगा, केवल अपने सामान को स्कैनिंग के लिए रखना होगा. DIAL के CEO ने कहा कि हवाई अड्डे के स्टाफ को तीन श्रेणी में बांटा गया है. पहला लो रिस्क, दूसरा मीडियम रिस्क और तीसरा हाई रिस्क. इसी आधार पर उन्हें पीपीई किट प्रदान किए जाएंगे.

प्रमोद प्रेमी यादव का Sad सांग मचा रहा धमाल, यहां देखे वीडियों

SBI : इस नंबर पर मिस्ड कॉल करके आसानी से जान सकते है अकाउंट बैलेस

लॉकडाउन में यह बैंक आसान शर्तों पर दे रही लोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -