SBI : इस नंबर पर मिस्ड कॉल करके आसानी से जान सकते है अकाउंट बैलेस

SBI : इस नंबर पर मिस्ड कॉल करके आसानी से जान सकते है अकाउंट बैलेस

देशभर में कोरोना वायरस महामारी की वजह से लॉकडाउन लागू है। हालांकि, बैंक खुले हैं और कामकाज हो रहे हैं लेकिन आज के जमाने में आप तकनीक की मदद से बैंकिंग से जुड़े कई काम घर बैठे कर सकते हैं। इनमें से एक काम है, खाते में जमा बैलेंस का पता लगाना। अगर आप SBI ग्राहक हैं तो इन तरीके से अपने अकाउंट का बैलेंस पता लगा सकते हैं। देश का सबसे बड़ा बैंक अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए अक्सर नए तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराते रहता है। ऐसे में आप मैसेज, SBI Yono App, इंटरनेट बैंकिंग और SBI Quick जैसी सुविधाओं के जरिए अकाउंट बैलेंस पता कर सकते हैं.

मशहूर कार रेंटल कंपनी हर्ट्ज़ पर लॉकडाउन की मार, किया दिवालिया होने के लिए आवेदन

अगर आप अपने SBI खाते में जमा राशि पता लगाना चाहते हैं तो 09223766666 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। मिस्ड कॉल देने के कुछ मिनटों के भीतर बैंक मैसेज के जरिए आपके अकाउंट में जमा राशि की जानकारी आपको देता है। यहां याद रखने वाली बात यह है कि आपको अपने रजिस्टर्ड नंबर से दिए गए नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा.

निवेशकों को लुभाने में नाकाम रहा रहत पैकेज, इस हफ्ते भी गिरावट में बंद हुआ शेयर बाजार

आप अगर SMS के जरिए अकाउंट बैलेंस जानना चाह रहे हैं तो आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एक मैसेज करना होगा। इसके लिए आप अपने Write Message Box में जाएं और 'BAL' लिखकर 09223766666 पर भेज दें। आपको बैंक की ओर से मैसेज आ जाएगा, जिसमें आपके अकाउंट में जमा राशि की जानकारी होगी।

भारत बॉन्ड ईटीएफ इस दिन होगा लॉन्च

गिरती अर्थव्यवस्था पर बोले चिदंबरम, मोदी सरकार पर जमकर साधा

निशानाअनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ीं, ब्रिटेन कोर्ट ने दिया 21 दिनों में 5448 करोड़ चुकाने का आदेश