उत्तराखंड में 2 दिन के बाद फिर बिगड़ा मौसम, बर्फबारी के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री हाइवे बंद
उत्तराखंड में 2 दिन के बाद फिर बिगड़ा मौसम, बर्फबारी के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री हाइवे बंद
Share:

देहरादून: लगातार 2 दिन की चटख धूप खिलने के बाद आज शनिवार यानी 11 जनवरी को एक बार देहरादून में मौसम बिगड़ गया है. वहीं राजधानी में सुबह से बादल छाए हुए हैं, जिससे एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ रही है. रुद्रप्रयाग, केदारनाथ, रानीखेत, जसपुर, काशीपुर, रुद्रपुर और पंतनगर में आसमान में बादल छाए हैं. यहां सर्द हवाएं चलने से ठंड में इजाफा हो गया है. पिथौरागढ़ में मौसम साफ है. रीठा साहिब, भीमताल और डीडीहाट में धूप खिली हुई है. रामनगर में कोहरा छाया हुआ है. बाजपुर में कोहरा और बादल छाए हैं.
 
वहीं मौसम विभाग का कहना है कि हरिद्वार में मौसम साफ है. यहां हल्की धूप के साथ ठंड का असर बना हुआ है. यमुनोत्री घाटी में बादल छाए हुए हैं. बर्फबारी के कारण कई दिनों से बंद पड़ा यमुनोत्री हाईवे अभी भी बंद हैं. मार्ग खोलने के प्रयास जारी है. ठंड ने तोड़ा सात वर्षों का रिकार्ड बारिश, बर्फबारी के बाद शीतलहर और गलन के कारण कुमाऊं के इलाकों में हाड़कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. इस ठंड ने सात वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ा है. बीते शुक्रवार सुबह से ही हल्द्वानी में धूप खिली थी. बावजूद इसके शीतलहर और गलन ने अपना कहर ढाया है.

वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि अधिकतम तापमान 12.5 और न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रहा. नमी 88 प्रतिशत रही और हवाएं 4.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पश्चिम दिशा से चलीं. मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 11.0 और न्यूनतम तापमान -1.5 डिग्री सेल्सियस रहा. अधिकतम तापमान सामान्य से एक और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम रहा.

बांग्लादेश के लिए गौ तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना हाजी माजिद समेत 8 गिरफ्तार

कन्नौज हादसा: जल चुके हैं शव, सड़कों पर बिखरी हुई हैं हड्डियां, अब DNA टेस्ट से होगी शिनाख्त

मध्यप्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, छपाक एक्ट्रेस दीपिका को किया जायेगा सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -