बांग्लादेश के लिए गौ तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना हाजी माजिद समेत 8 गिरफ्तार
बांग्लादेश के लिए गौ तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना हाजी माजिद समेत 8 गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने गोवंशीय पशुओं की तस्करी करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के आठ सदस्यों को अरेस्ट कर उनके कब्जे से 52 पशु छुड़ाए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को बताया है कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गोरखपुर जिले के गीडा क्षेत्र में फोरलेन पुल के नीचे गत रात नाकेबंदी कर वहां से निकल रहे दो ट्रकों को रोका और तलाशी लेने पर ट्रकों में से 52 बैल बरामद हुए।

STF ने इस सिलसिले में ट्रक के आगे पीछे चल रही कारों में सवार आठ तस्करों को भी संक्षिप्त फायरिंग के बाद धर दबोचा। उन्होने बताया है कि गिरोह का सरगना हाजी माजिद शामली का रहने वाला है, जो लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र में रह कर गिरोह चलाता है। इसके अलावा मोहम्मद असलम, मनौव्वर, सतीश बाबू, मो इमरान, आशु चौधरी, मो सलमान और मो रियाज को अरेस्ट कर उनके कब्जे से हथियार और असला बरामद किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि इन गोवंशों को हरियाणा से पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे जहां से प्रतिबंधित पशुओं को बॉर्डर पार बांग्लादेश ले जाया जाता है। प्रवक्ता ने बताया कि बीते काफी समय से हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई जिलों से पश्चिम बंगाल होते हुए बंगलादेश तक अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह द्वारा व्यापक मात्रा में गौवंश की तस्करी किए जाने की जानकारी मिल रही थी।

लिफ्ट देने के बहाने कार में बैठाया, फिर 6 लोगों ने बेटी के सामने ही किया माँ का गैंगरेप

खुद को पुलिस बताकर बदमाशों ने लूटा ट्रक, ड्राइवर ने किसी तरह बताई अपनी जान

गैंगरेप के बाद जले लड़की के शव को खा रहे थे कुत्ते, ममता बनर्जी आई निशाने पर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -