इस राज्य के सभी जिलों में बढ़ा नाईट कर्फ्यू, जानें किस- किस चीज की मिलेगी सुविधा

Apr 18 2021 11:05 AM
इस राज्य के सभी जिलों में बढ़ा नाईट कर्फ्यू, जानें किस- किस चीज की मिलेगी सुविधा

देहरादून: उत्तराखंड में कोविड के केस रोजाना रिकॉर्ड बना रहे हैं। 24 घंटे में ही कोविड के आंकड़ों ने पुराना रिकॉर्ड तोड़ चुका है। कोविड की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए राज्य गवर्नमेंट ने नाइट कर्फ्यू के वक़्त में परिवर्तन किया है। नए आदेश के अनुसार, नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है। गवर्नमेंट की ओर से एक संशोधित SOP जारी की गई है। आदेश के मुताबिक सभी जिलों के लिए नाइट कर्फ्यू का वक़्त अब रात्रि के 9 बजे से लेकर प्रातः 5 बजे तक होगा। आदेश के अनुसार 200 से अधिक लोगों को विवाह  सहित किसी धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई है। हालांकि हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले को आदेश के दायरे से बाहर रखा गया है।

सभी जिलों में बदला नाइट कर्फ्यू का समय: जंहा इस बात चला है कि मुख्य सचिव ओम प्रकाश द्वारा जारी संशोधित SOP में बोला गया कि यह हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले पर लागू नहीं होगा जहां केंद्र और राज्य गवर्नमेंट द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर पहले जारी मानक संचालन प्रक्रिया लागू  रहने वाली है।

ये खुले रहेंगे: संशोधित एसओपी के मुताबिक, बसों और ऑटो-रिक्शा सहित सार्वजनिक परिवहन के सभी साधनों, सिनेमा हॉल, रेस्तरां, बार और जिम को उनकी आधी क्षमता पर चलाने की मंज़ूरी दी गई है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि उत्तराखंड में शनिवार को कोविड के सबसे ज्यादा 2757 नए मामले सामने आए। जिसके अतिरिक्त 37 मरीजों की संक्रमण से मौत भी हुई। मृतकों का आंकड़ा बढ़कर अब 1856 हो गया है। वहीं, प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 15,386 हो गया है।

बंगलुरु से दिल्ली आ रहे विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

वाराणसी में किस तरह थमेगा कोरोना का आतंक, आज पीएम मोदी करेंगे टॉप अधिकारियों-डॉक्टरों के साथ बैठक

गंगाराम हॉस्पिटल के डॉक्टर ने किया बड़ा दावा, कहा- लंबे समय तक लगना चाहिए लॉकडाउन...