बंगलुरु से दिल्ली आ रहे विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

शनिवार को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बंगलुरु से दिल्ली आ रहे 170 व्यक्तियों से भरे विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। दरअसल हवाईअड्डे के शौचालय में एक पत्र मिला जिसमें लिखा था कि बगंलुरु से दिल्ली आने वाले विमान में बम है तथा वह दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंचते ही ब्लास्ट हो जाएगा।

वहीं दूसरी ओर घटना की खबर प्राप्त होते ही पुलिस हड़कत में आ गई तथा छानबीन में लग गई। सौभाग्य से विमान को आईजीआई हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरवाया गया, जहां इसे जांच के लिए खाली स्थान पर ले जाया गया। विमान के दिल्ली हवाईअड्डे पहुंचते ही बम निरोधक दस्ते ने पूरी खोजबीन ली, किन्तु वहां कोई विस्फोटक नहीं प्राप्त हुई। सबकुछ सुरक्षित पाए जाने के पश्चात् ही विमान को फिर से उड़ान भरने की अनुमति दे दी गई।

बहरहाल पुलिस ने केस की छानबीन करनी आरम्भ कर दी है। पत्र किसने लिखा था इसका पता लगाने के लिए पुलिस ने करीब 12 यात्रियों से पूछताछ की तथा पायलेट का बयान भी लिया गया। इसके अतिरिक्त पुलिस ने सभी यात्रियों के हैंडराइटिंग के नमूनें भी लिए जिससे नोट की हैंडराइटिंग के साथ मिलान किया जा सके। दरअसल, शनिवार को फ्लाइट I5-741 ने बेंगलुरु से प्रातः 11।30 बजे उड़ान भरी थी। जब यह दिल्ली के नजदीक था तब किसी शख्स ने शौचालय में इस नोट को पाया, जिस पर लिखा हुआ था कि दोपहर पश्चात् बेगंलुरु से दिल्ली आने वाले विमान में बम है। विमान के दिल्ली पहुंचते ही उसमें धमाका कर दिया जाएगा। इस मामले की तहरीर प्राप्त होते ही बंगलुरु से आ रही विमान की लैंडिंग करवाई गई तथा पुलिस ने हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को इसकी खबर दे दी। साथ ही बम निरोधक दस्ता को तैनात कर दिया गया।

गंगाराम हॉस्पिटल के डॉक्टर ने किया बड़ा दावा, कहा- लंबे समय तक लगना चाहिए लॉकडाउन...

यूपी में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, सामने आए 20 हजार से अधिक केस

मध्य प्रदेश के बाद गुजरात ने कुंभ वापसी वालों के लेकिन कोविड टेस्ट के जारी किए आदेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -