कोटा में फंसे 411 छात्रों के लिए एसडीआरएफ बनी तारणहार
कोटा में फंसे 411 छात्रों के लिए एसडीआरएफ बनी तारणहार
Share:

राज्य आपदा प्रतिवादन बल उत्तराखंड (एसडीआरएफ)  के बचाव दल ने कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण कोटा में फंसे सैकड़ों छात्रों को सुरक्षित लाने के अभियान को अंजाम दिया।सफलतापूर्वक अंजाम दिया। इस संबंध में मंगलवार को देहरादून में एक प्रेस कांफ्रें स का आयोजन किया गया। जिससे इस सफल अभियान के बारे में विस्तार से बताया गया।बताया गया कि सेना नायक एसडीआरएफ तृप्ति भट्ट के निर्देशन में यह अभियान पूरा किया गया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की जिसके तहत कुल 411 छात्र-छात्राओं को सकुशल उत्तराखंड लाया गया।इस अभियान में 39 एसडीआरएफ जवानों का दल शामिल था। एक दल सब इंस्पेक्टर विपिन बिष्ट के साथ देहरादून से आगरा रवाना हुआ। यात्रा के लिए परिवहन की दो बसों की मदद ली गई।मथुरा में कुमाऊं और गढ़वाल के छात्र छात्राओं को अलग-अलग बसों में बैठाया गया। 

इससे पहले उन्हें मास्क और सैनिटाइजर दिए गए। उत्तराखंड पहुंचे 411 छात्र छात्राओं में से 262 को हल्द्वानी और 149 को ऋषिकेश में लाया गया। जिन्हें देहरादून और हल्द्वानी में क्वारंटीन किया गया है।वापसी में छात्र छात्राओं को लाने के लिए उत्तरप्रदेश परिवहन की 16 बसें लगी थीं। छह गढ़वाल के लिए और 10 कुमाऊं के लिए।

कोरोना से साउथ कोरिया के बिगड़े हाल, मरने वालों की संख्या 50 के पार

मौत के कुएं में धकेल रहा कोरोना, हिलाकर रख देगा यह आंकड़ा

जानिये Zoom एप अकाउंट को डिलीट करने का आसान तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -