बेटी मीसा और रोहिणी की जीत के लिए सत्यनारायण की कथा करवा रहे लालू यादव, जनता के सामने दूसरा होता है रूप !
बेटी मीसा और रोहिणी की जीत के लिए सत्यनारायण की कथा करवा रहे लालू यादव, जनता के सामने दूसरा होता है रूप !
Share:

लखनऊ: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर आज शुक्रवार को सत्यनारायण कथा का आयोजन किया गया। राबड़ी देवी ने कहा कि किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने से पहले कथा का आयोजन एक पारंपरिक प्रथा है। पाटलिपुत्र में मीसा भारती और सारण में रोहिणी आचार्य की जीत के लिए कथा का आयोजन किया गया था।हालाँकि, गौर करने वाली बात ये भी है कि, लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने अयोध्या राम मंदिर को लेकर कहा था कि, भूख लगेगी, तो क्या मंदिर जाओगे ? वहां उल्टा दान मांग लेंगे।  वहीं, कुछ समय पहले लालू यादव के घर के बाहर, RJD ने एक पोस्टर लगवाया था, जिसपर लिखा था कि, 'मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग और स्कूल का मतलब होता है जीवन में प्रकाश का मार्ग। जब मंदिर की घंटी बजती है तो हमें संदेश देती है कि हम अंधविश्वास, पाखंड, मूर्खता और अज्ञानता की ओर बढ़ रहे हैं और जब स्कूल की घंटी बजती है तो यह संदेश मिलता है कि हम तर्कपूर्ण ज्ञान और वैज्ञानिकता व प्रकाश की ओर बढ़ रहे हैं। अब तय करना है कि आपको किस ओर जाना चाहिए?' ऐसे में लोग सवाल कर रहे हैं कि, लालू खुद तो परिवार सहित मंदिर जाते हैं, घर में सत्यनारायण कथा भी करवाते हैं, फिर उनकी पार्टी और उनके बेटे,, लोगों को बरगलाने के लिए मंदिर और धर्म के खिलाफ बयान क्यों देते हैं ? 

​बता दें कि पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर लालू यादव की बेटी मीसा भारती को लगातार दो चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, रोहिणी आचार्य सारण में अपना पहला चुनाव लड़ रही हैं। पाटलिपुत्र और सारण अपेक्षाकृत नई सीटें हैं, जो 2009 में परिसीमन के बाद बनाई गईं। खुद लालू यादव को 2009 में पाटलिपुत्र सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। कभी लालू यादव के करीबी सहयोगी रहे रामकृपाल यादव ने 2014 और 2019 में मीसा भारती को हराकर यह सीट जीती थी। आने वाले 2024 के चुनाव में मीसा भारती एक बार फिर रामकृपाल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। 

सारण लोकसभा क्षेत्र में, लालू यादव ने 2009 में पहला चुनाव जीता था। हालांकि, भाजपा के राजीव प्रताप रूडी ने 2014 में राबड़ी देवी और 2019 में चंद्रिका राय को हराया था। चंद्रिका राय लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर हैं। 2020 के विधानसभा चुनावों में, ग्रैंड अलायंस ने इस निर्वाचन क्षेत्र की सभी छह विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की। लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य को सारण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया गया है। रोहिणी, जिन्होंने पहले लालू यादव को किडनी दान की थी, राजनीति में औपचारिक रूप से प्रवेश करने से पहले सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपने राजनीतिक विचारों के बारे में मुखर रही हैं।

सीएम केजरीवाल की गैरमौजूदगी में कमान संभालेंगी पत्नी सुनीता, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और गुजरात में करेंगी रोड शो

अदालत के आदेश की अनदेखी SDM को पड़ा भारी, कुर्क किए ऑफिस के कुर्सी-मेज और कम्प्यूटर

गवर्नर आरिफ खान के फैसले पर हाई कोर्ट ने लगाई मुहर, सिद्धार्थन हत्या मामले में CPM से जुड़े कुलपति का निलंबन बरकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -