20 का पहाड़ा नहीं सुना पाई कक्षा पांचवी की छात्रा, तो आग बबूला हो गई शिक्षिका और फिर....

Sep 12 2019 06:08 PM
20 का पहाड़ा नहीं सुना पाई कक्षा पांचवी की छात्रा, तो आग बबूला हो गई शिक्षिका और फिर....

लखनऊ: 5वीं कक्षा की छात्रा ने अपनी शिक्षिका पर क्रूरता का इल्जाम लगाया है. छात्रा का कहना है कि स्कूल टीचर ने उससे सजा के तौर पर कक्षा में 100 उठक बैठक लगवाई. निधि नाम की इस छात्रा के अनुसार, उठक बैठक न लगा पाने पर शिक्षिका ने उसकी पिटाई की. जिसकी वजह से मासूम बेहोश हो गई और उसके पैरों में सूजन आ गई.

बता दें कि ये पूरा मामला सीतापुर संदना के प्राथमिक विद्यालय बकछेरवा का है, जहां टीचर ने बच्ची से 20 का पहाड़ा सुनाने के लिए कहा था, जिसे सुनाने के दौरान बच्ची बीच में अटक गई. पहाड़ा न सुना पाने के लिए बच्ची को इतनी क्रूर सजा दी गई. इस संबंध में पीड़ित छात्रा के परिवार ने खंड शिक्षा अधिकारी से शिकायत की है. बच्ची के पिता किशनपाल से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने बताया, 'हमारी बच्ची स्कूल गई हुई थी, वहां चंद्रकला नाम की एक टीचर ने बच्ची से 20 का पहाड़ा सुनाने के लिए कहा, जब बच्ची पहाड़ा नहीं सुना पाई, तो सजा के तौर पर टीचर ने बच्ची 100 उठक बैठक लगवाईं. 

बच्ची के पिता ने बताया कि बच्ची जब घर आई तो उसके पैरों में बहुत दर्द हो रहा था, वो रो रही थी. बच्ची ने कहा मैं चल नहीं पा रही हूं. मेरे चार और बच्चे हैं जो उसी स्कूल में पढ़ाई करते हैं. इस वाकये के बाद वो स्कूल जाने से डर रहे हैं. मैं चाहता हूं कि टीचर पर कुछ न कुछ कार्रवाई की जाए.'

लगातार तीसरे दिन सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट

IRCTC का बड़ा ऐलान, अब इस ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा 25 लाख का निःशुल्क बीमा

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव