पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव
पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गुरुवार को फिर इजाफा देखने को मिला। तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में छह पैसे, मुंबई में पांच पैसे और चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है। वहीं, डीजल के दाम दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पांच पैसे जबकि चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं।

वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में फिर से तेजी देखने को मिली है। बाजार विश्लेषकों के मुताबिक, अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक तनाव कम होने की उम्मीदों से क्रूड ऑइल के दाम में तेजी देखी जा रही है। उधर, अमेरिका में क्रूड ऑइल का भंडार घटने से कीमतों को सपोर्ट मिला है। कच्चे तेल के दाम में यदि यह तेजी जारी रहती है तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें और भी बढ़ सकती है।

इंडियन ऑइल की बेवसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें गुरुवार को बढ़कर क्रमश: 71.82 रुपये, 74.55 रुपये, 77.50 रुपये और 74.63 रुपये प्रति लीटर हो गईं हैं। चारों महानगरों में डीजल की कीमतें भी बढ़कर क्रमश: 65.19 रुपये, 67.60 रुपये और 68.37 रुपये और 68.90 रुपये प्रति लीटर पर पहुँच गईं  हैं।

घाटे ने तोड़ी उबर की कमर, कंपनी ने 435 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

सरकारी नौकरियों में गिरावट, निजी क्षेत्र में बढ़ी नौकरियां, पढें रिपोर्ट

दिल्ली एनसीआर बनेगा स्टार्टअप का हब, सरकार बना रही योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -