IRCTC का बड़ा ऐलान, अब इस ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा 25 लाख का निःशुल्क बीमा
IRCTC का बड़ा ऐलान, अब इस ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा 25 लाख का निःशुल्क बीमा
Share:

नई दिल्ली: देश की प्रथम प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के मुसाफिरों के लिए आईआरसीटीसी ने बड़ा ऐलान किया है। आईआरसीटीसी ने कहा है कि दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस के मुसाफिरों को निःशुल्क 25 लाख रुपए का रेल यात्रा बीमा मिलेगा। इसके आलावा यात्रियों को लखनऊ जंक्शन में रिटायरिंग रूम की सेवा भी दी जाएगी।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मुसाफिरों को एग्जीक्यूटिव लाउंज भी मिलेगा। बैठक के लिए भी यात्री एग्जीक्यूटिव लाउंज बुक करा सकेंगे। भले ही ट्रेन संचालन में सभी जिम्मेदारियां आईआरसीटीसी की रहेगी, किन्तु किसी भी प्रकार की दुर्घटना की स्थिति में इन दोनों ट्रेन के मुसाफिरों को मिलने वाले किसी भी किस्म के मुआवजे की जिम्मेदारी रेलवे की ही होगी। इन ट्रेनों में किराया निर्धारित करने का अधिकार रेलवे बोर्ड के पास रहेगा।

आईआरसीटीसी यात्रियों को कई और सुविधाएं मुहैया करा सकती है। खबरों के अनुसार, आईआरसीटीसी ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव दिया है कि दिल्ली-लखनऊ और मुंबई-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर चलने वाली पहली तेजस एक्सप्रेस में यात्री टिकट बुक कराते समय घर से स्टेशन और स्टेशन से घर तक कैब बुकिंग, यात्रा के दौरान अपनी पसंद का भोजन और व्हीलचेयर सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। हालांकि अभी इस प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड से अनुमति नहीं मिली है।

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव

घाटे ने तोड़ी उबर की कमर, कंपनी ने 435 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

सरकारी नौकरियों में गिरावट, निजी क्षेत्र में बढ़ी नौकरियां, पढें रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -