प्रशासन के लिए समस्या बना कोरोना टेस्ट, बाहर से आए लोगों को किया क्वॉरेंटाइन

Mar 24 2020 03:11 PM
प्रशासन के लिए समस्या बना कोरोना टेस्ट, बाहर से आए लोगों को किया क्वॉरेंटाइन

सिद्धार्थनगर : कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटना देश के लिए चुनौती बन गया है। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में भी प्रशासन निरंतर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है। किन्तु बाहर से आने वाले लोगों का टेस्ट करना उसके लिए परेशानी का सबब बन गया है। हालांकि सिद्धार्थनगर में अभी तक कोई भी कोरोना संक्रमित मामला सामने नहीं आया है।

दरअसल जो लोग दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में रहकर मेहनत मजदूरी कर रहे थे, वो अब वापस लौट रहे हैं। जिले में आ रहे इन लोगों का कोरोना टेस्ट करना प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है। हालांकि जिला प्रशासन ने इसके लिए भी तैयारी कर ली है। CMO सीमा राय ने बताया है कि जिले के सभी आशा, ANM, ग्राम सचिवों, ग्राम प्रधानों को दिल्ली मुंबई से आए लोगों की शिनाख्त करने के लिए लगाया गया है, इसके साथ ही जो लोग भी 15 दिनों के भीतर जिले के गांवों में आए हैं उनका डाटा जुटाया जा रहा है।

CMO सीमा राय ने जानकारी दी कि दिल्ली मुंबई से लौटे लोगों का स्टैम्पिंग करवा कर 14 दिनों तक उन्हें घरों में ही क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है। जिन घरों में लोग बाहर से आये हैं उनके घरों पर नोटिस भी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे उनके आने और 14 दिन का समय पूरा होने की तिथि लिखी जा सके।

कोरोना का असर, ITR और GST दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ी

इस मांग को लेकर सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत

टला राज्यसभा चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने बोली ये बात