जिसकी 3 मासूम बेटियां 'ब्लास्ट' में मर गईं, उस अजीम बेग के घर से मिला 10 क्विंटल विस्फोटक
जिसकी 3 मासूम बेटियां 'ब्लास्ट' में मर गईं, उस अजीम बेग के घर से मिला 10 क्विंटल विस्फोटक
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक घर से 10 क्विंटल से अधिक विस्फोटक मिला है। यह घर अजीम बेग के उस मकान से अलग है, जो 2 जुलाई 2022 को विस्फोट होने के बाद धराशाई हो गया था। इस ब्लास्ट के दौरान अजीम की तीन बेटियाँ घर के अंदर वाले कमरे में नमाज पढ़ रहीं थीं और मलबे में दबकर उनकी दर्दनाक मौत हो गई थी। अब यूपी पुलिस ने इस मामले में अजीम और उसके बेटे तस्लीम को अरेस्ट कर लिया है।

पीलीभीत पुलिस ने बताया है कि, खपरैल के एक घर से 10 क्विंटल 20 किलोग्राम विस्फोटक बरामद हुआ है। ये विस्फोटक प्लास्टिक की बोरियों में रखे हुए थे। इसके साथ ही 20 बोरियों में बने हुए पटाखे भी बरामद हुए हैं, जिसका वजन 5 क्विंटल बताया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, अजीम लम्बे समय से इस घर का उपयोग विस्फोटक रखने के लिए कर रहा था। भारी मात्रा में विस्फोटक की बरामदगी के बाद पुलिस ने अब आरोपित अजीम का मकान भी सील कर दिया है। बरामद विस्फोटक को परीक्षण के लिए लखनऊ लैब भेज दिया गया है। इस जाँच के बाद विस्फोटक के बारे में अधिक जानकारी सामने आएगी, जिसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। पीलीभीत पुलिस के अनुसार, इस मामले में IPC की धारा 285, 286, 304, 427 के साथ व 9B विस्फोटक अधिनियम 1884 के तहत एक्शन लिया गया है। 

बता दें कि अजीम अवैध रूप से घनी बस्ती के बीच पटाखे बनाने का काम करता था। 2 अगस्त को जहानाबाद के मोहल्ला जोशी टोला निवासी अजीम के घर में भीषण धमाका हुआ था। इस धमाके से अजीम का दो मंजिला मकान जमींदोज़ हो गया था। आसपास के 11 मकानों में दरार पड़ गई थी। इस ब्लास्ट में अजीम की 3 बेटियों निशा, सानिया और नगमा की जान चली गई थी। धमाके के समय अजीम घर पर नहीं था।

सीट पर रखा था सिर, नीचे बिना कपड़ों के पड़ा था धड़.., कार में मिली युवक की लाश

अचानक 8वीं के छात्र ने टीचर पर तान दी पिस्तौल और फिर जो हुआ...

'क्राइम शो' देखकर 10 वर्षीय बच्चे ने रची ऐसी साजिश, जानकर पुलिस भी रह गई दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -