'क्राइम शो' देखकर 10 वर्षीय बच्चे ने रची ऐसी साजिश, जानकर पुलिस भी रह गई दंग
'क्राइम शो' देखकर 10 वर्षीय बच्चे ने रची ऐसी साजिश, जानकर पुलिस भी रह गई दंग
Share:

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक 10 वर्षीय बच्चे ने चौंका देने वाला काम किया, जिसे देखकर पुलिस भी हैरान हो गई। बच्चे ने विद्यालय से बंक मारा और घर पर मां से डांट ना पड़े इसके लिए उसने स्वयं के ही अपहरण की झूठी कहानी बना डाली। पूछताछ में बच्चे ने पुलिस ने कहा कि टेलीविज़न पर क्राइम शो देखकर दिमाग में यह आइडिया आया।

पूछताछ के चलते बच्चे ने कहा कि एक गाड़ी वाले से उसका किडनैप किया था। वो किसी तरह से बचकर भागा तथा अपने घर पहुंचकर अपने माता-पिता को इसकी खबर दी। बच्चे के बात सुनकर माता-पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने तत्काल ही इसकी खबर पुलिस को दी। बच्चे के बताए हुए गाड़ी नंबर एवं चालक के हुलिया पर पुलिस ने काम करना आरम्भ किया। शहर के CCTV फुटेज खंगाले किन्तु कोई सुराग नहीं मिला। बच्चे को भरोसे में लेकर फिर से पूछा गया तो सही कहानी सामने आई। 

पुलिस को तहकीकात के चलते पता चला कि बच्चे ने विद्यालय से बंक मारा था। घर पर डांट पढ़ेगी इसलिए उसने झूठी कहानी रची। बच्चा टेलीविज़न पर क्राइम शो देखता था। इसलिए उसके मान में इस कहानी का आईडिया आया। इस घटना पर पुलिस अफसर महेश कोंडावार ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे के माता-पिता ने उन्हें बताया कि उनका बच्चा सुबह के वक़्त विद्यालय जा रहा था, तभी एक सफेद रंग की गाड़ी से दो लोग उतरे तथा उठाकर ले गए। रास्ते में जैसे ही गाड़ी धीरे हुई वो कूद गया तथा घर भागकर घर पहुंचा। पुलिस ने बच्चे की बात पर भरोसा किया तथा शहर पर लगे CCTV को चेक किए। उसने ना तो सफेद गाड़ी देखी ना लोग। इस पर पुलिस को फिर शक हुआ कि बच्चा झूठी कहानी बता रहा है। फिर हमने उसे विश्वास में लेकर पूछताछ की तो सारी घटना खुलकर सामने आ गई।  

महाराष्ट्र: नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर माँ की चाक़ू घोंपकर हत्या

खेत में किसान को जमीन से निकला दिखा छोटा सा हाथ, खोदा तो देखकर उड़ गए होश

स्कूल से घर आते ही फंसे से झूल गई 15 वर्षीय बच्ची, घर में पसरा मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -