'मदरसे में पढ़ने जाओ, वरना उठा ले जाएंगे..',  नाबालिग हिन्दू लड़कियों ने तंग आकर छोड़ दी पढ़ाई
'मदरसे में पढ़ने जाओ, वरना उठा ले जाएंगे..', नाबालिग हिन्दू लड़कियों ने तंग आकर छोड़ दी पढ़ाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में मुस्लिम लड़कों द्वारा परेशान करने पर हिन्दू समाज की 3 नाबालिग बहनों ने स्कूल जाना छोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि इन तीनों बहनों पर मदरसे में पढ़ने का दबाव डाला जा रहा था। यही नहीं इन बच्चियों को स्कूल की यूनिफॉर्म पहनने पर भी टोका जाता था। पीड़िताओं ने आरोपितों पर छेड़छाड़ करने और अश्लील मैसेज भेजने का भी इल्जाम लगाया है। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज कर 6 आरोपितों को जेल भेज दिया है।

यह मामला उन्नाव जिले के थानाक्षेत्र मौरांवां के अंतर्गत आने वाले गाँव लच्छी खेड़ा का है। यहाँ पीड़िता के पिता ने पुलिस ने शिकायत देकर खुद को 3 बेटियों का पिता बताया है, जो राजवाड़ा स्कूल में पढ़ती हैं। पीड़ित पिता के अनुसार, वो गाँव में तक़रीबन 4 वर्षों से रहता है और तब से मुस्लिम समुदाय के जीशान, गुड्डू, अतीक, राजा और 4-6 अन्य लड़के उनकी बेटियों को प्रताड़ित करते हैं। शिकायत में बताया गया है कि उनकी नाबालिग लड़की से 15 सितम्बर को ट्यूशन से आते वक़्त न केवल, अश्लील हूटिंग की गई बल्कि शिकायत करने पर आरोपित मारपीट पर भी आमादा हो गए। पीड़ित लड़कियों ने बताया है कि, आरोपित युवक रोज़ाना उनका रास्ता रोक कर, उन्हें मुस्लिमों वाले कपड़े पहनों, मदरसे में पढ़ने जाओ, वरना तुम लोगों को घर से उठा लेंगे – जैसी धमकियाँ देते थे। पीड़ित तीनों बहनें 11वीं कक्षा, कक्षा 8 और कक्षा 6 में पढ़ती हैं।

पीड़िता के पिता ने दावा करते हुए कहा है कि उनकी बेटियों के मोबाइल में आरोपितों द्वारा भेजे गए गंदे मैसेज मौजूद हैं। उनका ये भी कहना है कि आरोपित पक्ष उन्हें झूठे मामले में भी फँसाने की धमकी देता रहता है। अपनी शिकायत में पीड़ित पिता ने पुलिस से आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर IPC की धारा 354 (ग), 506 व IT एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस FIR में नामजद आरोपितों जीशान, राजा और अतीक के अलावा 4 अन्य अज्ञात दर्ज हैं। इन मामले में अब तक पुलिस 6 को अरेस्ट कर चुकी है।

कर्ज दिए पैसे वापस मांग रही थी नानी, शख्स ने खिलाई फिश करी और मार दिया हथौड़ा

BF ने गर्लफ्रेंड के टुकड़े-टुकड़े कर सूटकेस में भरे, खून से सने फ्लैट को देख काँप गई पुलिस

दलित बच्चे ने छुई मूर्ति तो लगा 60000 का जुर्माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -