भाजपा समर्थक 'मुस्लिम' युवक को 'काफिर' कह मस्जिद से भगाया,  घर पर लाठी-डंडों से किया हमला
भाजपा समर्थक 'मुस्लिम' युवक को 'काफिर' कह मस्जिद से भगाया, घर पर लाठी-डंडों से किया हमला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने भाजपा का समर्थन करने पर एक मुस्लिम युवक को मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोक दिया। वहीं जब युवक ने इसका विरोध किया तो उसे मस्जिद के बाहर खदेड़ दिया गया, यही नहीं कट्टरपंथियों ने लाठी-डंडों से उसके घर पर भी हमला किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूरा मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के बनकटवा गाँव का है। यहाँ के मोहम्मद लुकमान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व महामंत्री बताए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस बार यूपी विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने भाजपा का समर्थन किया था। इससे उनके अपने समुदाय के ही कुछ लोग खफा हैं। मंगलवार (19 अप्रैल, 2022) को जब लुकमान मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे, तो उन्हें नमाज पढ़ने से रोक दिया गया और मस्जिद में प्रवेश नहीं करने दिया गया। लुकमान ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें 'काफिर' कहकर मस्जिद से खदेड़ दिया। वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार (20 अप्रैल, 2022) को सुबह लुकमान का छोटा भाई सरफराज नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में गया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि जब वह वापस लौटने लगा तो जलीसे के बेटे मुनव्वर ने सरफराज को रोक लिया और कहा कि तुम जिस भाजपा में हो, वह लोग पूरे देश में लाउडस्पीकर उतरवा रही है। तुम नमाज पढ़ने क्यों जाते हो। तुम्हारा कोई ईमान नहीं है। तुम लोग काफिर हो। इस पर दोनों में विवाद हो गया।

मामले में यह भी बताया जा रहा है कि इसी बीच मुनव्वर ने अपने पिता जलीसे, शमसुददुहा समेत अन्य लोगों को बुला लिया। यह सभी लोग मिलकर लुकमान के भाई सरफराज की पिटाई करने लगे। भाई को बचाने के लिए जब लुकमान पहुँचे तो उन लोगों ने उनकी भी पिटाई कर दी। वहीं पीड़ित लुकमान की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ यूपी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में जलीसे और मुनव्वर नामक 2 लोगों को गिरफ्तार किए जाने की बात भी सामने आई है। बता दें कि सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा भी मौके पर पहुँचे और उन्होंने पीड़ित लुकमान के परिवार से घटना की जानकारी लेकर गाँव में शांति स्थापित करने का प्रयास किया। पुलिस अधीक्षक ने गाँव के लोगों के साथ बैठक कर सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने का आग्रह किया। वहीं पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी दी है कि यदि इस तरह की घटना दोबारा होती है तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

केरल के शख्स ने पत्नी की हत्या की

महिला ने लगाया पति और दादी पर बेटी के अपहरण का इल्जाम

पिता का था दूसरी औरत से प्रेम संबंध, चाची कर रही थी बदनाम तो भतीजे ने कर डाला ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -