यूपी सरकार का दावा- अब तक 51 लाख प्रवासी मजदूरों को दिया गया रोज़गार
यूपी सरकार का दावा- अब तक 51 लाख प्रवासी मजदूरों को दिया गया रोज़गार
Share:

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार ने रविवार को दावा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने लॉकडाउन कि वजह से राज्य में लौटे 51 लाख श्रमिकों को रोजगार दे दिया है और अगले सप्ताह 10 लाख और लोगों को रोजगार देने की योजना है. सीएम योगी के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दावा किया कि राज्य सरकार अब तक 51 लाख प्रवासी मजदूरों को रोजगार दे चुकी है. 

उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकतर रोजगार मनरेगा योजना के तहत दिए गए हैं. राज्य सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव ने सीएम योगी  को एक बैठक में बताया कि राज्य में 51 लाख श्रमिकों और कामगारों को रोजगार से जोड़ा जा चुका है. मृत्युंजय ने कहा कि राज्य सरकार अगले सप्ताह 10 लाख अतिरिक्त लोगों को रोजगार देगी. 25 मार्च को देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन के बाद से ही विभिन्न राज्यों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों ने अपने घरों के लिए लौटना आरंभ कर दिया था. 

इनमें से लाखों मजदुर उत्तर प्रदेश के भी थे. राज्य में मजदूरों के लौटने के बाद से ही सीएम आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के अधिकारियों को आदेश दिया था कि ऐसे लोगों के लिए रोजगार के मौके पैदा किए जाएं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'एक जिला, एक उत्पाद' योजना से लेकर मनरेगा और अन्य योजनाओं में इन प्रवासियों को रोज़गार देने का आदेश दिया था.

अब एटलांटा पुलिस ने एक अश्वेत को मारी गोली, अधिकारी बर्खास्त

जुलाई के अंत तक पाक में होंगे कोरोना के 12 लाख केस, इमरान के मंत्री ने जताया अनुमान

क्या दिल्ली में फिर लागू होगा लॉकडाउन ? सीएम केजरीवाल ने दिया जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -