यूपी में 3 दिन तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए क्या रहेंगी पाबंदियां
यूपी में 3 दिन तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए क्या रहेंगी पाबंदियां
Share:

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य में सरकार साप्ताहिक लॉकडाउन के विस्तार का ऐलान करते हुए अब इसे तीन दिन के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, अब शुक्रवार रात 8 से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन हो सकता है।

सरकार ने कहा कि अगले आदेश तक तमाम बाजार, प्राइवेट और सार्वजनिक दफ्तर शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे। बाजार, शॉपिंग मॉल और रेस्तरां भी बंद रहेंगे। सरकार ने लोगों को घर के भीतर ही रहने की सलाह दी है और केवल जरुरी सेवाओं में शामिल लोगों को प्रतिबंधों से रियायत दी जाएगी। फार्मेसी की दुकानें, अस्पताल और अन्य जरूरी सेवाएं लॉकडाउन के दौरान उपलब्ध रहेंगी। धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे।

बुधवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार से कहा कि वह मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान राज्य में ऑक्सीजन और चिकित्सा सुविधाओं की अत्यधिक कमी के मद्देनज़र लॉकडाउन सहित विकल्पों की तलाश करे। राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति पर एक मुकदमे की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा के नेतृत्व वाली बेंच ने कहा कि, "मैं फिर से आग्रह करता हूं, यदि चीजें नियंत्रण में नहीं हैं, तो दो सप्ताह का लॉकडाउन लागू करें।"

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस कारण नहीं हो रहा है कोई बदलाव

टाटा मोटर्स के ग्लोबल डिजाईन चीफ प्रताप बोस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -