यूपी में पंचायत चुनाव और बोर्ड परीक्षाओं में उलझा पेंच, 14 तारीख को होगा फैसला
यूपी में पंचायत चुनाव और बोर्ड परीक्षाओं में उलझा पेंच, 14 तारीख को होगा फैसला
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इस साल 10वीं और 12वीं की बोर्ड एग्जाम, पंचायत चुनाव के बाद आयोजित करने का फैसला लिया है. परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों के लिए परीक्षा की तारीखों पर फैसला जल्‍द लिया जाना है. इस संबंध में डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा के नेतृत्व में 14 जनवरी को एक बैठक होगी जिसमें बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. यह बताया गया है कि एग्जाम पंचायत चुनावों के बाद आयोजित की जाएंगी.

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि पंचायत चुनाव के प्रस्तावित कार्यक्रमों का अभी इंतजार है और चुनाव कार्यक्रम के आधार पर ही बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स निर्धारित की जाएंगी. उन्‍होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों को पंचायत चुनाव के लिए पोलिंग बूथ बनाया जाएगा और शिक्षकों की ड्यूटी भी चुनावों में लगेगी, ऐसे में बोर्ड परीक्षाएं पंचायत चुनावों के बाद ही आयोजित की जा सकेंगी.

आपको बता दें कि इससे पहले केन्‍द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक CBSE बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स रिलीज़ कर चुके हैं. CBSE बोर्ड 10वीं, 12वीं की बोर्ड एग्जाम 04 मई से 10 जून तक आयोजित होनी हैं. परीक्षाओं के परिणाम 15 जुलाई को जारी किए जाएंगे. प्रैक्टिकल एग्‍जाम 01 मार्च से शुरू होने हैं.

नहीं रहे पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सरदार बूटा सिंह, कांग्रेस को खड़ा करने में थी अहम भूमिका

शिवराज सिंह चौहान के चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद कल होगा राज्य मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह को जान से मारने की धमकी, हरकत में आई पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -