शिवराज सिंह चौहान के चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद कल होगा राज्य मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार
शिवराज सिंह चौहान के चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद कल होगा राज्य मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार
Share:

एक अधिकारी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाले मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार, 3 जनवरी को किया जाएगा। मार्च 2020 में चौथे कार्यकाल के लिए शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य मंत्रिमंडल का यह तीसरा विस्तार है।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, जो मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही हैं, नए मंत्रियों और मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति मोहम्मद रफीक को पद की शपथ दिलाएंगी। 3 नवंबर को हुए 28 विधानसभा सीटों के उपचुनावों के नतीजे आने के तुरंत बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा जोर पकड़ने लगी थी, जबकि भाजपा ने उन सीटों में से 19 पर जीत दर्ज की थी, जबकि विपक्षी कांग्रेस ने नौ सीटें हासिल की थीं। इसने 230 सदस्यीय सदन में भाजपा की ताकत को 126 तक बढ़ा दिया, जबकि कांग्रेस की रैली 96 हो गई। सत्तारूढ़ भाजपा के 19 विजेताओं में से 15 लोग ऐसे थे, जिन्होंने वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस तरह के कदम के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी, जिन्होंने बाद में भगवा पार्टी में शामिल हो गए।

सिंधिया के दो वफादार तुलसीराम सिलावत और गोविंद सिंह राजपूत, जो कैबिनेट में थे और उपचुनाव में तकनीकी आधार पर इस्तीफा देने के लिए मजबूर हुए, क्योंकि राज्य विधानसभा के लिए चुने जाने के लिए छह महीने की अवधि अनिवार्य थी। कोरोना महामारी के बाद चुनावों में देरी हुई। इन दोनों के मंत्रिमंडल में वापसी की संभावना है। तीन अवलंबी मंत्री अदील सिंह कंसाना, इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया उपचुनाव हार गए थे, जिसके कारण उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर होना पड़ा।

आंदोलन के दौरान एक और किसान की मौत, चिदंबरम बोले- किसानों की इच्छा का ध्यान रखे सरकार

पंजाब में कौन होगा CM फेस ? जल्द ऐलान करेगी आम आदमी पार्टी

RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- हिन्दू सोया हुआ हो सकता है, लेकिन भारत विरोधी कभी नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -