UP Board: 10वीं-12वीं के रिजल्ट जारी होने की तारीख तय, इस दिन आएँगे परीक्षा परिणाम
UP Board: 10वीं-12वीं के रिजल्ट जारी होने की तारीख तय, इस दिन आएँगे परीक्षा परिणाम
Share:

लखनऊ:त्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा के परिणाम का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने पुष्टि की है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 27 जून, 2020 तक यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित करेगा.

इसकी पुष्टि यूपी बोर्ड के एक अधिकारी हरीश चंद्र शर्मा द्वारा भी की गई है. हाल ही में प्रेस वालों से बात करते हुए, यूपी बोर्ड के अधिकारी ने पुष्टि की कि रिजल्ट का ऐलान दोपहर 12:30 बजे upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर होगी. जबकि, यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए ग्रीन जोन में 57,11,692 उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर लिया गया है, जबकि ऑरेंज जोन में 1,28,37,725 और रेड जोन में 47,19,122 आंसर शीट्स का मूल्यांकन हो चुका है. यूपी बोर्ड देश के सबसे बड़े बोर्ड में शामिल है. यहाँ प्रति वर्ष 50 लाख से अधिक छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं.

बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 3 मार्च 2020 के मध्य आयोजित की गई थीं, जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 6 मार्च 2020 के मध्य हुई थीं. बता दें, 31 मई तक बोर्ड ने 99 फीसद उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया को संपन्न कर लिया था. बोर्ड ने अपने बयान में कहा था कि मूल्यांकन प्रक्रिया सिर्फ प्रदेश के आठ जिलों में, सात रेड क्षेत्र -आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, बरेली, वाराणसी और एक ऑरेंज क्षेत्र में बची है.

पेट्रोल के माध्यम से नुकसान कम रही सरकार, जानें कितने बढ़े दाम

स्कूलों ने बदला पढ़ाने का तरीका, घर में पढ़ाई करवा रहे अभिभावक

राष्ट्रीय सिलाई मशीन दिवस पर 'नारायण सेवा संस्थान' के 5 दिव्यांगों ने किया अनोखा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -