मालिक की जान बचाने के लिए जहरीले सांप से भिड़ गए 'कोको' और 'शेरू', खुद जान देकर भी पूरे घर को बचा लिया
मालिक की जान बचाने के लिए जहरीले सांप से भिड़ गए 'कोको' और 'शेरू', खुद जान देकर भी पूरे घर को बचा लिया
Share:

लखनऊ: आपने अक्सर सुना होगा कि इंसान से अधिक वफादार कुत्ता होता है। यहां तक की कुत्तों की वफादारी पर फिल्में भी बन चुकी हैं। किन्तु जो घटना आज हम आपको बताने जा रहे है फिल्म की नहीं, बल्कि एक वास्तविक घटना है। उत्तर प्रदेश के भदोही में दो पालतू कुत्तों ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए घर में घुसे रहे विषैले सांप से मुकाबला किया। दोनों ने अपनी जान का बलिदान देकर घरवालों की हिफाजत की। यह घटना अब सुर्ख़ियों में आ गई है। औराई थाना क्षेत्र के घोसिया इलाके में जयरामपुर स्थित मशहूर चिकित्सक डॉ राजन के आवास पर दो पालतू कुत्तों कोको और शेरू ने सांप से लड़ते-लड़ते अपना बलिदान दे दिया। लेकिन दोनों ने खुद मरने से पहले सांप को मार डाला।

घटना के अनुसार, रविवार रात डॉक्टर के आवास पर गेटमैन गुड्डू ड्यूटी कर रहा था। गुड्डू के साथ डॉक्टर के दो पालतू कुत्ते शेरू और कोको भी दरवाजे पर ही खड़े थे। इसी दौरान लगभग पांच फीट लंबा एक विषैला सर्प डॉक्टर के आवास की तरफ तेजी से घुस रहा था। सांप को देख दोनों पालतू शेरू और कोको ने फ़ौरन मोर्चा संभाल लिया और सांप के आगे ढाल बनकर खड़े हो गए।  इस दौरान शेर और कोको, काल के रूप आए सांप को घर में घुसने से पूरी तरह रोके रखा। इसी बीच गुड्डू की भी नज़र सांप पर पड़ी। वह पास में खड़ा होकर चुपचाप देखने लगा। वहीं दोनों पालतू कुत्तों और सांप के बीच जंग जारी रही।

कुछ देर के संघर्ष बाद बहादुर शेरू और कोको ने विकराल काले सांप दो टुकड़ों में बांट दिया। लड़ाई के दौरान सांप ने दोनों को डंस लिया था। जिसके कारण दोनों कुत्तों की कुछ देर बाद मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे चिकित्सक डॉ राजन व अन्य लोगों ने शेरू और कोको की बहादुरी की तारीफ की। सोमवार सुबह शेरू और कोको को पास में ही सम्मान पूर्वक दफन कर दिया गया। घटना के संबंध में मौके पर तैनात रहे गेटमैन गुड्डू ने बताया कि सांप और कुत्तों में बहुत देर तक खींचातानी और लड़ाई हुई। इस दौरान दोनों पालतू कुत्तों ने सांप को दो टुकड़े में काट दिया। इसके कुछ देर बाद दोनों कुत्तों शेरू और कोको की भी मौत हो गई। 

एचडीएफसी बैंक चालू वित्त वर्ष में एमएसएमई कवरेज का करेगा विस्तार

तालिबान ने एक दिन में तीन अफगान राजधानी शहरों पर किया कब्जा

कोरोना MP को कैसे नुकसान पहुंचा सकता है, यहाँ विष्णु और शिव हैं: राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -