UP Board Result 2020: 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी, यहाँ चेक करें अपना रिजल्ट
UP Board Result 2020: 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी, यहाँ चेक करें अपना रिजल्ट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) आज 10वीं और 12वीं की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। रिजल्ट का ऐलान शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा द्वारा दोपहर 12:30 बजे किया गया है। 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी कर दिए गए हैं।

विद्यार्थी अपना रिजल्ट इन वेबसाइट्स के साथ ही थर्ड पार्टी वेबसाइट uttar-pradesh.indiaresults.com और examresults.net/up पर भी देख सकते हैं। इस वर्ष यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के लिए 30 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था जिसमें लगभग 27 लाख छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था। वहीं, यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा 2020 के लिए 25 लाख 84 हजार से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से लगभग 25 लाख छात्रों ने भाग लिया।

इसके लिए पूरे राज्य में 7784 परीक्षा केन्द्र बनाए गए। इस बार हर परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। बोर्ड परीक्षाओं की निगरानी के लिए पूरे राज्य में कुल 19 लाख कैमरे लगाए गए। इसके साथ ही 1.88 लाख कक्ष निरीक्षक नियुक्त किए गए थे, जिनको परीक्षा केंद्र पर अपने पहचानपत्र और आधार कार्ड के साथ ड्यूटी करने के लिए कहा गया था। इस बार संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों की तादाद 700 तथा अतिसंवेदनशील परीक्षा केन्द्रों की तादाद 275 थी।

भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का बढ़ा रिकवरी रेट

इस राज्य में बनाए जा रहे कठोर क्वारंटाइन सेंटर

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -