इस राज्य में बनाए जा रहे कठोर क्वारंटाइन सेंटर
इस राज्य में बनाए जा रहे कठोर क्वारंटाइन सेंटर
Share:

कोरोना काल में हर राज्य वायरस का सामना कर रहा है. वही, नगालैंड में कठोर संगरोध नीति (क्वारेंटाइन) के कारण कोरोना वायरस होने को रोकने के लिए तैयार है. कोविड -19 के लिए राज्य प्रवक्ता, ममोहनलुम किकोन ने कहा कि राज्य में 200 से अधिक संगरोध केंद्र स्थापित किए गए हैं.

पुलिस कस्टडी में पिता-पुलिस की मौत, राहुल गाँधी बोले - पीड़ितों को मिले इन्साफ

अपने बयान में उन्होंने बताया कि नगालैंड देश में सबसे सख्त क्वारेंटाइन नीति के साथ तैयार है. हमने राज्य में 200 से अधिक क्वारेंटाइन केंद्र स्थापित किए हैं. कठोर क्वारेंटाइन नीति के कारण, हम महामारी को समाहित कर सकते हैं. कीकन ने कहा कि जैसे ही घर लौटते हैं, उन्हें संगरोध केंद्र में रखा जाता है और संस्थागत संगरोध को भी अनिवार्य कर दिया गया है.इसके अलावा कीकन ने बताया कि जैसे ही लोग घर लौटते हैं, उन्हें क्वारेंटाइन केंद्र में रखा जाता है और संस्थागत क्वारेंटाइन को भी अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि कुछ भुगतान (paid) क्वारेंटाइन केंद्र भी हैं.

पूर्वी लद्दाख में बढ़ा संघर्ष, दो पक्षों के मध्‍य फिर हो सकता है युद्ध

दूसरी ओर देश में बीते चौबीस घंटे के दौरान 17,296 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,90,401 हो गई है. इस दौरान 407 लोगों की मौत भी हुई है जिससे महामारी से अब तक जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़कर 15,301 हो गई है. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच मरीजों के ठीक होने की दर भी लगातार बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक 2,85,636 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में ही 13,940 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.

यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी का ट्वीट, लिखा- मेरे प्यारे बच्चों....

अब चीन-पाक की खैर नहीं, भारत को मिलने वाला है दुनिया का सबसे ताकतवर मिसाइल डिफेंस सिस्टम

इस राज्य में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -