अमेरिका भारत को देगा कोरोना वैक्सीन और लाइफ सपोर्ट मेडिसिन: अमेरिकी कार्यकारी उपाध्यक्ष
अमेरिका भारत को देगा कोरोना वैक्सीन और लाइफ सपोर्ट मेडिसिन: अमेरिकी कार्यकारी उपाध्यक्ष
Share:

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ती वृद्धि के कारण, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन प्रशासन भारत को कई जीवन रक्षक चिकित्सा आपूर्ति के साथ एस्ट्राजेनेका और अन्य कोरोना टीकों को जहाज करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों से तीव्र दबाव से गुजर रहा है। बता दे कि अमेरिका में शक्तिशाली अमेरिकी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स, सांसदों और प्रख्यात भारतीय-अमेरिकियों सहित भारतीय समर्थन, जो कोरोनावायरस मामलों में घातक वृद्धि देख रहा है जिससे आपूर्ति की आवश्यकता के लिए दबाव पड़ रहा है।

एक आधिकारिक बयान में अमेरिकी चैंबर ऑफ कॉमर्स में कार्यकारी उपाध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय मामलों के प्रमुख मायरॉन ब्रिलिएंट ने कहा कि "जैसा कि कोरोना महामारी दुनिया भर के देशों पर भारी टोल देती है, अमेरिकी चैंबर दृढ़ता से प्रशासन को भंडारण में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की खुराक के लाखों लोगों को जारी करने के लिए प्रोत्साहित करता है-साथ ही अन्य जीवन रक्षक समर्थन-भारत को शिपमेंट के लिए , ब्राजील, और अन्य राष्ट्रों को महामारी से कड़ी टक्कर दी गई है। Myron Brilliante ने कहा कि इस कदम से अमेरिकी नेतृत्व वाणी होगी, जैसे COVAX के रूप में पहल में शामिल है, और जैसा कि हम दुनिया भर के भागीदारों के साथ काम करते हैं क्योंकि कोई भी महामारी से सुरक्षित है जब तक हम सब इसे से सुरक्षित हैं।

हालांकि, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक मदद मांगे जाने के बाद अमेरिकी चैंबर्स ने यह बयान जारी किया। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि हमारी आपूर्ति श्रृंखला एक कठिन वैश्विक स्थिति में यथासंभव हो। उन्होंने ट्वीट कर कहा, दुनिया को भारत का समर्थन करना चाहिए, क्योंकि भारत दुनिया की मदद करता है। इससे पहले हमने बताया है कि अमेरिकी विदेश विभाग की उप प्रवक्ता जरीना पोर्टर ने संवाददाताओं से कहा कि अमेरिका आवश्यक आपूर्ति की आवाजाही को सुगम बनाने और आपूर्ति श्रृंखलाओं की बाधाओं को भी दूर करने के लिए भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है।

अमेरिकी स्वास्थ्य नियामकों ने इस कोरोना टीकाकरण की दी अनुमति

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने वैक्सीन कच्चे माल पर भारत के अनुरोध पर कही ये बात

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोरोना उछाल के बीच भारत के प्रति एकजुटता की व्यक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -