अमेरिकी स्वास्थ्य नियामकों ने इस कोरोना टीकाकरण की दी अनुमति
अमेरिकी स्वास्थ्य नियामकों ने इस कोरोना टीकाकरण की दी अनुमति
Share:

अमेरिकी स्वास्थ्य नियामकों ने कोरोना के टीकाकरण की अनुमति दी है जो रक्त के थक्के की चिंता के कारण रोक दिया गया था। जी हाँ यहाँ हम जॉनसन एंड जॉनसन कोरोना टीकाकरण के बारे में बात कर रहे हैं। शुक्रवार को, अमेरिकी अधिकारियों ने पुनः आरंभ करने की अनुमति दी। संयुक्त राज्य अमेरिका में 14 अप्रैल को स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीका प्राप्त करने वाले लाखों अमेरिकियों के बीच गंभीर रक्त के थक्कों के उदाहरणों के बाद वैक्सीन पर रोक का प्रस्ताव रखा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह खबर कुछ ही समय बाद आई जब एक विशेषज्ञ पैनल ने ठहराव उठाने की सिफारिश की क्योंकि शॉट्स के लाभ संभावित खतरों को पार कर गए थे। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के साथ एक संयुक्त बयान में फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के प्रमुख जेनेट वुडकॉक ने कहा कि हमने निष्कर्ष निकाला है कि जानसेन कोरोना वैक्सीन के ज्ञात और संभावित लाभ इसके ज्ञात और संभावित जोखिमों का पता लगाते हैं। व्यक्तियों की आयु 18 वर्ष और उससे अधिक है।

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सीडीसी के प्रमुख रोशेल वालेंस्की ने कहा कि थक्के के "असाधारण रूप से दुर्लभ घटनाओं" की पहचान की गई थी, यह कहते हुए कि नियामकों को टीकों के रोलआउट की निगरानी करना जारी रहेगा। शुक्रवार को पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक, जॉनसन एंड जॉनसन को गोली मारने वाली 3.9 मिलियन महिलाओं में से 15 ने गंभीर रक्त के थक्कों को विकसित किया और तीन की मौत हो गई।

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने वैक्सीन कच्चे माल पर भारत के अनुरोध पर कही ये बात

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोरोना उछाल के बीच भारत के प्रति एकजुटता की व्यक्त

तीरंदाजी विश्व कप: अतनु दास और दीपिका कुमारी भारत के लिए करेंगे प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -