अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि ने भारत के उच्च शुल्कों की बराबरी की
अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि ने भारत के उच्च शुल्कों की बराबरी की
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि ने 31 मार्च को जारी विदेशी व्यापार बाधाओं पर अपनी नवीनतम रिपोर्ट में अमेरिकी निर्यात, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और ई-कॉमर्स में प्रमुख व्यापार बाधाओं को रेखांकित किया है। दो बड़े समूहों में कर्तव्यों को बढ़ाया गया है: श्रम-गहन उत्पाद और इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार उपकरण, जैसे सेल फोन, टीवी और संबंधित भागों और घटकों। यूएसटीआर ने कुछ अमेरिकी कंपनियों पर समान लेवी लगाने के लिए भारत के खिलाफ बासमती चावल, समुद्री भोजन और सोने पर 25% तक टैरिफ - एक प्रतिशोधी व्यापार कार्रवाई - प्रस्तावित करने के बाद आता है। 

यह रिपोर्ट जो बिडेन एडमिनिस्ट्रेशन के नवनियुक्त यूएसटीआर, कैथरीन ताई द्वारा जारी की गई है, जिन्होंने पिछले साल डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव हारने के बाद राजदूत रॉबर्ट लाइटहाइज़र को बदल दिया था। इसने भारत की व्यापार नीतियों को भेदभावपूर्ण पाया है जो टैरिफ और गैर-टैरिफ-दोनों बाधाओं को बनाता है और अमेरिकी व्यापार और भारत को आयात करने के लिए खतरा पैदा करता है।

व्यापार बाधाओं में सरकारी कानून, नियम और नीतियां शामिल हैं। इससे पहले जनवरी 2021 में, यूएसटीआर ने भारत के समानकरण लेवी को भेदभावपूर्ण और अनुचित के रूप में पाया था, अमेरिकी कंपनियों के लिए एक महत्वपूर्ण नया कर बोझ और / या अमेरिकी वाणिज्य को प्रतिबंधित करना - उन्हें महंगा अनुपालन उपाय करने के लिए मजबूर करना। बोर्ड भर में अमेरिकी कंपनियों ने शिकायत की है कि नवीनतम व्याख्या का मतलब है कि यहां तक कि व्यापारिक व्यापार भी समान लेवी के अधीन होगा। इस तरह के लगान के पूर्वव्यापी प्रभाव के कारण नई व्याख्या भी घबराहट और कर आतंकवाद के डर को बढ़ा रही है।

नेपाल ने चीनी वेरो सेल कोविड-19 वैक्सीन को आपात मंजूरी दी

लेबनान चाहता है सीरिया के साथ उभरती समुद्री सीमा विवाद पर की जाए चर्चा

वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -