नेपाल ने चीनी वेरो सेल कोविड-19 वैक्सीन को आपात मंजूरी दी
नेपाल ने चीनी वेरो सेल कोविड-19 वैक्सीन को आपात मंजूरी दी
Share:

नेपाल ने हाल ही में घोषणा की कि उसके कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण बुधवार से शुरू होगा, इस साल फरवरी में बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स द्वारा निर्मित चीन निर्मित वेरो सेल वैक्सीन का उपयोग किया गया था। नेपाल ने सोमवार को 277,944 पर सक्रिय कैसिओलड को देखते हुए चीनी वेरो सेल वैक्सीन के लिए आपातकालीन स्वीकृति प्रदान की है, जबकि नेपाल में 273,240 लोग बरामद हुए हैं।

 29 मार्च को सिनोपार्म द्वारा विकसित चीनी कोविड-19 टीकों के एक बैच को नेपाल पहुंचाया गया था। रविवार को, नेपाल के स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय ने घोषणा की कि यह संकेत दिया गया है कि कोविड-19 के लिए चीनी दवा का उपयोग करके कम से कम 4,00,000 लोगों को शुरू में टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रवक्ता, डॉ. जागेश्वर गौतम ने कहा है कि “टीकाकरण के लिए लक्षित कुल 900,000 लोगों में से 500,000 कोविद टीके पहले ही प्राप्त कर चुके हैं। चीन में दान किए गए टीकों की इन 800,000 खुराक को शेष 400,000 लोगों को दिया जाएगा।

लक्षित समूह के बारे में, "उन्होंने एक प्रेस वार्ता में विस्तार से बताया। "वे आवश्यक सेवाओं में शामिल हैं, चीनी सरकारी छात्रवृत्ति के तहत चीन में पढ़ने वाले छात्र, लेकिन वर्तमान में महामारी के कारण नेपाल में फंस गए हैं, नेपाली छात्रों को उच्च अध्ययन के लिए चीन छोड़ने और नेपाल और चीन के बीच सीमा पार व्यापार में शामिल लोगों की तैयारी होगी।" चीनी वैक्सीन के साथ टीका लगाया जाना चाहिए। ” इस बीच, नेपाल ने सोमवार को 176 नए कोविद मामलों की सूचना दी। मार्च की शुरुआत में, मामले प्रति दिन 50 से नीचे चले गए। स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार, नेपाल ने अब तक दो चरणों में 1.7 मिलियन से अधिक लोगों का टीकाकरण किया है।

लेबनान चाहता है सीरिया के साथ उभरती समुद्री सीमा विवाद पर की जाए चर्चा

वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना

इंडोनेशिया में हुआ भूस्खलन, कई लोग हुए लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -