वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना
वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना
Share:

वियतनाम नेशनल असेंबली ने सोमवार को प्रधान मंत्री गुयेन जुआन फुक को राष्ट्रपति के रूप में चुना। सिन्हुआ की खबरों के अनुसार इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि नेशनल असेंबली ने एक प्रमुख प्रधानमंत्री को राज्य का राष्ट्रपति चुना। वियतनाम समाचार एजेंसी ने बताया कि 14 वें एनए के 11 वें सत्र में 97.5 प्रतिशत की स्वीकृति दर के साथ नए राष्ट्रपति के रूप में फुक के चुनाव पर एक प्रस्ताव अपनाया गया था। 

अपने शपथ ग्रहण वक्तव्य में, फुच ने राष्ट्र, वियतनाम के समाजवादी गणराज्य के लोगों और संविधान के प्रति पूर्ण रूप से निष्ठावान होने का संकल्प लिया, और वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीवी) द्वारा सौंपे गए कर्तव्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की और लोग। 2 अप्रैल को, नेशनल असेंबली ने प्रधानमंत्री के पद से फुच को राहत देने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया, जो सोमवार दोपहर को एक नया चुनाव होने के तुरंत बाद लागू होगा।

 पूर्व न्गुएन फु त्रोंग को उनके पद से मुक्त करने के लिए 2 अप्रैल को एक और प्रस्ताव अपनाया गया था। 20 जुलाई, 1954 को जन्मे फुक 1982 में CPV में शामिल हुए। वे 10 वीं, 11 वीं, 12 वीं और 13 वीं CPV केंद्रीय समिति (CPVCC) के सदस्य थे, जो 11वीं, 12वीं और 13वीं CPVCC के पोलित ब्यूरो के सदस्य थे। 

निजामाबाद के मंगल कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों में 43 से अधिक को हुआ कोरोना

तेलंगाना में 1 हजार से भी अधिक कोरोना के केस, 6 की हुई मौत

क्या 'राफेल डील' में भारतीय बिचौलिए को मिले थे साढ़े 8 करोड़ ? फ्रांस की रिपोर्ट में दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -