अमेरिका के शीर्ष तीन सीनेटरों ने जो बिडेन से भारत की मदद करने का किया आग्रह

May 06 2021 01:32 PM
अमेरिका के शीर्ष तीन सीनेटरों ने जो बिडेन से भारत की मदद करने का किया आग्रह

भारत को कोरोना महामारी की बदतर स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, इस स्थिति में तीन शीर्ष अमेरिकी सीनेटर भारतीय के लिए स्टैंड लेते हैं और बिडेन प्रशासन से भारत को अपनी कोविड-19 सहायता देने का आग्रह किया। आपको बता दें कि टॉप यूएस थ्री सीनेटर्स का कहना है कि देश इस समय हर दिन 3,00,000 से अधिक नए मामले दर्ज कर रहा है और इसकी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली इस स्थिति में वृद्धि को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रही है, अमेरिका को भारत की मदद करनी चाहिए। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तीनों सीनेटरों ने सेक्रेटरी ऑफ स्टेट टोनी ब्लिंकन को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में प्रशासन से डब्लूएचओ की COVAX योजना में अपना मजबूत योगदान जारी रखने और अमेरिका कैसे टीकों के अपने अधिशेष वितरित कर सकता है, इस बारे में एक विस्तृत रणनीति तैयार करने का आग्रह किया। सीनेटर मार्क वार्नर, जॉन कॉर्निन, और रॉन पोर्टमैन ने "चीन और रूस जैसे देशों द्वारा टीकों के आसपास कीटाणुशोधन अभियानों" की चेतावनी दी, और प्रशासन से इन अभियानों का मुकाबला करने के लिए सब कुछ करने का आग्रह किया। 

मार्क वार्नर और जॉन कॉर्निन सीनेट इंडिया कॉकस के सह अध्यक्ष हैं। मार्क वार्नर डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं, जबकि जॉन कॉर्निन और पोर्टमैन विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी से हैं। "जैसा कि आप जानते हैं, भारत की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली और बुनियादी ढांचा मौजूदा और बड़े पैमाने पर अनियंत्रित वृद्धि से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, देश में हर दिन 300,000 से अधिक नए संक्रमण होते हैं।"

दिल्ली में अगले 3 दिनों तक हो सकती है पीने के पानी की किल्लत, यह है वजह

ओडिशा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज फिर सामने आए रिकॉर्ड मामले

सुप्रीम कोर्ट को केंद्र ने बताया- दिल्ली के पास अब भी अतिरिक्त ऑक्सीजन