सुप्रीम कोर्ट को केंद्र ने बताया- दिल्ली के पास अब भी अतिरिक्त ऑक्सीजन

May 06 2021 01:19 PM
सुप्रीम कोर्ट को केंद्र ने बताया- दिल्ली के पास अब भी अतिरिक्त ऑक्सीजन

नई दिल्ली: शीर्ष अदालत में गुरुवार को ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर सुनवाई हुई। केंद्र सरकार ने अदालत को दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर जानकारी दी है। केंद्र सरकार की तरफ से पेश सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि बीते दिन दिल्ली को 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है। इससे पहले भी दिल्ली को 585 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई की गई थी।

सॉलिसीटर जनरल ने अदालत को बताया कि, 'कल दिल्ली को 730.7 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिला। दिल्ली के पास अब अतिरिक्त सप्लाई है। यदि हम दिल्ली को अधिक आपूर्ति देते रहेंगे तो दूसरे राज्यों को समस्या हो सकती है।' इस बीच अदालत ने पुछा कि क्या दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन स्टोरेज की क्षमता है। बता दें कि अदालत पहली भी आदेश दे चुकी है कि 3 मई तक केंद्र को ऑक्सीजन का बफर स्टॉक तैयार रखना चाहिए। 

अदालत ने कहा कि स्टॉक रहने पर हालात पैनिक नहीं होंगे। अदालत में स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव सुमिता डावरा ने जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए कुल टैंकरों का 53 फीसद हिस्सा काम पर लगाया गया है, 6 कंटेनरों को लगाया गया है। अगले कुछ दिनों में इनकी तादाद 24 हो जाएगी।

गूगल हाइब्रिड कार्यस्थल को करेगा टेकओवर

कोरोना काल में पेंशनधारियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों को मिलेगा सीधा फायदा

ईएमआई: RBI ने एक बार फिर से दी छोटे कर्जदारों को छूट