दिल्ली में अगले 3 दिनों तक हो सकती है पीने के पानी की किल्लत, यह है वजह
दिल्ली में अगले 3 दिनों तक हो सकती है पीने के पानी की किल्लत, यह है वजह
Share:

नई दिल्ली: यमुना नदी का जल स्तर कम होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी में पीने के पानी की आपूर्ति अगले 3 दिन तक प्रभावित हो सकती है. दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि गुरुवार से अगले तीन दिनों तक पानी की सप्लाई प्रभावित होगी. एक बयान में दिल्ली जल बोर्ड ने हरियाणा सरकार को इसका दोषी ठहराया है. दिल्ली जल बोर्ड का आरोप है कि हरियाणा की ओर से यमुना नदी में कम पानी छोड़ा जा रहा है. जिसके कारण यमुना नदी का जल स्तर गिरा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि पीने के पानी की आपूर्ति अगले तीन दिन तक नॉर्थ, साउथ, सेंट्रल, वेस्ट दिल्ली, कैंटोनमेंट एरिया और नई दिल्ली म्युनिसिपल काउंसिल के इलाके में प्रभावित रहेगी. बोर्ड की ओर से कहा गया है कि यमुना नदी में जल स्तर की कमी के कारण वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. ऐसा केवल इसलिए हुआ है क्योंकि यमुना नदी में पानी कम छोड़ा जा रहा है.

दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार, इस समय वजीराबाद पांड में आम दिनों के सामान्य जल स्तर 674.5 फीट के मुकाबले जल स्तर सिर्फ 667.2 फीट रह गया है. पीने के पानी की दिक्कत वजीराबाद पोंड में जल स्तर सामान्य होने तक बढ़ सकती है.

गूगल हाइब्रिड कार्यस्थल को करेगा टेकओवर

कोरोना काल में पेंशनधारियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों को मिलेगा सीधा फायदा

ईएमआई: RBI ने एक बार फिर से दी छोटे कर्जदारों को छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -