ओडिशा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज फिर सामने आए रिकॉर्ड मामले

May 06 2021 01:23 PM
ओडिशा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज फिर सामने आए रिकॉर्ड मामले

भुवनेश्वर: ओडिशा में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के रिकार्ड 10,521 नये केस दर्ज किए जाने के साथ ही कुल संक्रमितों की तादाद पांच लाख को पार कर 5,00,162 हो गयी है, जबकि इस दौरान कोरोना वायरस के 17 मरीजों की मौत होने से राज्य में इस महामारी से मरने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 2121 हो गयी है.

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है. नये मामलों में 5,945 मामले विभिन्न क्वारंटाइन केंद्रों से आए हैं जबकि शेष मामले संपर्क के जरिये बढ़े हैं. खुर्दा जिला कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है, जहां सबसे अधिक 1477 नये मामले सामने आये हैं. इसके बाद सुंदरगढ़ में 1186 और कटक में 963 केस दर्ज किए गए हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 4.82 फीसद हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग ने टि्वटर पर कोरोना के 17 मरीजों की उपचार के दौरान मौत होने की भी जानकारी दी है.

खुर्दा जिले में कोरोना के सबसे अधिक चार लोगों की मौत हुई है. इसके बाद बालासोर और मल्कानगिरी में दो-दो मरीजों की जबकि बौध, देवगढ़, झारसुगुडा, क्योंझर, कालाहांडी, नयागढ़, रायगढ़, संबलपुर और सुंदरगढ़ में कोरोना के एक-एक मरीज की जान गई  है. इसके अलावा कोरोना से संक्रमित 53 ऐसे लोगों की भी मौत हो गयी जो कि गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे. 

गूगल हाइब्रिड कार्यस्थल को करेगा टेकओवर

कोरोना काल में पेंशनधारियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों को मिलेगा सीधा फायदा

ईएमआई: RBI ने एक बार फिर से दी छोटे कर्जदारों को छूट