अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के 12 सैन्य स्थलों को वापस करने की दी सहमति
अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के 12 सैन्य स्थलों को वापस करने की दी सहमति
Share:

दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा की है कि अमेरिका यहां के 12 सैन्य स्थलों को सियोल वापस करने पर सहमत हो गया है। राजधानी दिल्ली में छह अमेरिकी सैन्य ठिकानों में से सियोल को दक्षिण कोरिया लौटाया जाना योंगसान गैरिसन के अंदर दो भूखंड हैं, और कैंप किम और निब्लो बैरक दोनों योंगसान जिले में हैं।

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेटस ऑफ फोर्सेज एग्रीमेंट (सोफा) का एक वर्चुअल ज्वाइंट कमिटी सेशन आयोजित किया गया और इसमें सेंट्रल सियोल में छह सहित अमेरिकी सैन्य स्थलों की वापसी पर सहमति बनी। सोफा निकाय दक्षिण कोरिया में तैनात लगभग 28,500 अमेरिकी सैनिकों की कानूनी स्थिति को नियंत्रित करता है। यह समझौता इस शर्त पर हुआ कि सियोल और वाशिंगटन अमेरिकी सैन्य ठिकानों के विसंदूषण की जिम्मेदारी, वर्तमान में अमेरिकी सेना कोरिया (USFK) नियंत्रण के तहत प्रतिष्ठानों के पर्यावरण प्रबंधन को मजबूत करने के तरीकों और दक्षिण कोरिया द्वारा प्रस्तावित सोफा दस्तावेजों के संशोधन पर चर्चा जारी रखेंगे।

यह पहली बार है कि योंगसन के जटिल स्थल, या पूर्व अमेरिकी सैन्य मुख्यालय को दक्षिण कोरिया के नियंत्रण में रखा गया था। दक्षिण कोरिया ने स्थलों को राष्ट्रीय उद्यानों के रूप में विकसित करने की योजना बनाई है। लौटे अन्य सैन्य स्थलों में डेगू में कैम्प वाकर हेलिपोर्ट शामिल हैं; कैंप जैक्सन और उय्योंगबू में कैंप मोबाइल का एक हिस्सा और ग्योंगगी प्रांत में डोंगड्यूचेन प्रत्येक; पोहांग में कमांडर नौसेना बल कोरिया (CNFK) टुकड़ी; और तायबेक में पिलसुंग एयर रेंज का हिस्सा है।

गूगल पैरेंट अल्फाबेट इंक के खिलाफ अमेरिका के अविश्वास प्रस्ताव में शामिल हुआ कैलिफोर्निया

मॉडर्न की 200 मिलियन खुराक खरीदने के लिए अमेरिका को दिसंबर में मिलेगा 20 मिलियन का पहला सेट

अमेरिका ने दी 20 करोड़ टीकाकरण की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -